हमारे घरो के बच्चों की तरह अनाथालय के बच्चे भी मनाए दीपावली : अभिषेक उमग  

376
1
SHARE

आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

सीतामढ़ी: दीपावली खुशियों का त्योहार है और जब छोटे-छोटे बच्चों के चेहरे पर खिलखिलाती ख़ुशी देखने को मिलती है तो शायद उससे अच्छी दीपावली कोई हो ही न….. यहाँ मानना है बिहार के सीतामढ़ी जिले के युवा समाजसेवी अभिषेक उमंग का। इसी ख़ुशी की आश में हर साल की तरह इस साल भी युवा समाजसेवी सीतामढ़ी के अनाथालय के बच्चों के बीच मिठाई और पटाखे लेकर पहुंचे और इस क्षण बच्चों के चेहरे पर झलकती उस ख़ुशी का अहसास कुछ अलग ही था।

दीपावली की पूर्व संध्या जिले के युवा समाजसेवी अभिषेक उमग द्वारा शहर के हॉस्पिटल रोड स्थित श्रधानंद अनाथालय में अनाथ बच्चों के बीच मिठाई कपड़े और पटाखों का वितरण किया गया। इस दौरान युवा समाजसेवी उमंग ने बताया की उनके द्वारा हर वर्ष विभिन्न त्योहार यहाँ के बच्चो के साथ में मनाया जाता है। इस वर्ष भी दीपावली के अवसर पर उनके द्वारा कपड़े मिठाइयाँ और पटाखे लाये गए है। जिससे उनके घर के बच्चों की तरह अनाथालय के बच्चें भी खुशियों भरी दीपावली मनाए। WhatsApp Image 2017-10-18 at 6.35.53 PM

इस दौरान उन्होंने जिलावासियों से आग्रह किया कि अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय इन बच्चो के साथ भी बिताए, खासकर पर्व त्येहार में, जिससे यहाँ के बच्चों को अपनों का अपनापन मिले और हर तरह के लोगो के यहाँ पहुंचने से यहाँ के विकास को गति मिल सके। इस दौरान युवा समाजसेवी के साथ शत्रुधन ठाकुर, प्रकाश कुमार, आदित्य राज, अविनाश कुमार व संजू कुमार समेत कई मौजूद थे।