हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जश्न-ए-आजादी

241
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – जिले में 72वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। जिले के स्टेडियम में प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव के द्वारा झंडा फहराने से पहले स्टेडियम परिसर में खुले जीप में घूमते हुए डीएम शैलजा शर्मा और एसपी राकेश कुमार के साथ परेड की सलामी ली और उसके बाद 8 बजकर 30 मिनट पर झंडा फहराया गया।

इस समारोह में सोनबरसा विधान सभा के जदयू विधायक रत्नेश सदा और कमिश्नर, डीएम शैलजा शर्मा, डीआईजी सुरेश चौधरी, एसपी राकेश कुमार, डीएसपी रेशमी कुमारी, डीएसपी गणपति ठाकुर, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर एसडीओ शम्भू नाथ झा, डीडीसी राजेश कुमार, डीपीआरओ जयशंकर कुमार सहित कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि थे मौजूद।

प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि बिहार सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा हमारा प्रदेश 13.1 प्रतिशत की विकास की दर हासिल कर भारत में पहला स्थान प्राप्त कर प्रगति के पथ पर निरंतर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि सात निश्चय अंतर्गत हर घर जल, हर घर बिजली, घर तक पक्की गली नालियाँ, शौचालय निर्माण कर घर का सम्मान और कई काम की योजनाएं कार्यान्वित कराई जा रही है।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 10 वीं 12 वीं उत्तीर्ण तथा उच्च शिक्षा संस्थानों में नामांकित छात्रों को चार लाख रुपये का बिना सूद का ऋण वित्त विभाग बिहार सरकार के द्वारा दी जा रही है और सहरसा जिले में 198 छात्रों को 1 करोड़ 73 लाख रुपया का ऋण इस योजना के तहत उपलब्ध कराया गया। वहीं मंत्री के उदबोधन के बाद कई स्वतंत्रता सेनानियों को प्रभारी मंत्री के द्वारा पाग और शॉल देकर सम्मानित किया गया।