हर घर बिजली का सपना हो रहा साकार, विधायक ने अमीर बिगहा में किया नए ट्रांसफार्मर का उद्घाटन

285
0
SHARE

औरंगाबाद / मदनपुर : हर घर बिजली का सपना साकार होने लगा है। इस क्रम में मदनपुर प्रखंड के पिपरौरा पंचायत अंतर्गत अमीर बिगहा जो बिजली की व्यवस्था नहीं होने के कारण अँधेरे में डूबा हुआ था वो आज रौशन हो गया। रफीगंज विधानसभा के जदयू विधायक अशोक कुमार सिंह के सौजन्य से उस गाँव में 63केबी के ट्रांसफार्मर बैठाकर उसका उद्घाटन विधायक के द्वारा किया गया। ग्रामीण मो जुनाई, मो यसिम, मो आसिफ, मो हाफिज, उपेन्द्र यादव, मो शरीफ़ ने बताया की कई वर्षों से उनके गाँवों में बिजली नहीं थी। लोग अँधेरे में रहने को मजबूर थे। मिट्टी तेल के जरिये वे अपना काम निपटाते थे। वो भी अब बंद कर दिया गया। इसके लिए तमाम ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक से गुहार लगायी थी जिसके बाद उनकी मांगों पर अमल करते हुए विधायक ने गाँव में 63 केबी का ट्रांसफार्मर लगवायें हैं जिसके लिए सभी ग्रामवासी उनका और उनकी सरकार का आभार व्यक्त करते हैं।

इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि, हर क्षेत्र में विकास ही उनकी सरकार का लक्ष्य है। सात निश्चय योजना को सही तरीके से क्रियान्वन कर हर गाँव का विकास किया जायेगा। इस गाँव में बिजली आ गयी है सभी लोग कनेक्शन करवा कर अपना अपना जीवन स्तर ऊंचा करेंगे। इसी तरह सभी वैसे गाँवों को चिन्हित किया जा रहा है जहाँ पर बिजली, पानी और भी अनेक चीजों की परेशानियां है। उसके बाद उन गाँवों का विकास किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि हर गाँवों को जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण किया जायेगा और गाँव के नजदीकी क्षेत्रों में विद्यालय का निर्माण कर बच्चों की समस्याओं को दूर किया जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि स्टेट हाइवे पर महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा के लिए अलग से स्पेशल बस की व्यवस्था हो। साथ ही उन्होंने शिवगंज में पुलिस चौकी की भी मांग की है। इस अवसर पर जदयू के जिला सचिव शशि भूषण सिंह, युवा जदयू के जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार मेहता, बबलू सिंह, अजीत कुमार, आकाश कुमार आदि मौजूद थे।