हादसाओं भरा दिन, अलग-अलग जगहों पर डूबकर 8 लोगों की मौत

183
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – आज का दिन हादसों भरा रहा। बेगूसराय में आज अलग-अलग घटनाओं में अलग-अलग जगहों पर डूबकर 8 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना गढ़पुरा थाना क्षेत्र के हरखपूरा सहरा चौर की है जहां पर घोंघा चुनने के लिए गए एक ही गांव के 4 लोगों की डूबकर मौत हो गई तो वहीं एक व्यक्ति की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरखपूरा निवासी सोनी कुमारी, सुलेखा कुमारी, सुमित कुमार, खुशबू कुमारी एवं लालमणि देवी घोंघा चुनने के लिए हरखपूरा चौर गई थी जहां सर्वप्रथम सोनी कुमारी डूबने लगी जिसे बचाने के लिए एक-एक कर सभी लोग गहरे पानी में उतरते चले गए।इस हादसे में सोनी कुमारी, सुलेखा कुमारी, सुमित कुमार एवं खुशबू कुमारी की डूबकर मौत हो गई वहीं लालमणि देवी को किसी तरह स्थानीय लोगों ने पानी से बाहर निकाला जिसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

वहीं दूसरी घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के मानोपुर की है जहां लकी कुमार, गुड़िया खातून एवं रेहाना खातून की स्नान करने के दौरान बलान नदी में डूबकर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सभी लोग बलान नदी में स्नान करने के लिए गए थे और इसी दौरान यह सभी गहरे पानी में चले गए जिससे सबों की डूबने से मौत हो गई। वहीं तीसरी घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव की है जहां ससुराल आए युवक संतोष मलिक की नदी में डूबने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि संतोष मलिक समस्तीपुर के रहने वाले थे और दामोदरपुर अपने ससुराल आए हुए थे और आज जब वह स्नान के लिए बलान नदी में गए तो उनका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चले गए। लोगों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक संतोष मलिक की मौत हो गई थी।

प्रशासन के द्वारा बाद में सभी शव को बरामद कर लिया गया है तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की प्रक्रिया में प्रशासन जुट गई है। अब आपदा राहत के तहत मिलने वाली राशि पीड़ित परिवार को दी जाएगी। फिलहाल इस बड़ी घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।