होने वाले चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने और नाम हटाने की प्रक्रिया आरंभ

249
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता कर आने वाले मतदान की जानकारी लोगों को मीडिया के माध्यम से दिया। 28 अक्टूबर को जिले के सभी विधानसभा के बीएलओ द्वारा मतदान केंद्र पर सुबह के दस बजे से शाम के चार बजे तक सभी मतदान केंद्रों पर नाम जोड़ने, नाम हटवाने, या नाम के शुद्धिकरण करने का कार्य किया जाएगा। अगर कोई भी मतदाता जो मतदान के लायक हो गया है वह चाहे तो ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई करेगा तो उसकी पुष्टि कर उसका फार्म स्वीकार होगा।

सभी विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ को आदेश दिया गया है कि वह सभी के घरों पर जाकर जो लोग नहीं हैं उनका नाम काट दे और जो लोग नए मतदाता के रूप में आए हैं उनका वोटर लिस्ट में नाम जोड़ दे। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी बीएलओ अपने कार्यालय पर 10:00 बजे से 4:00 बजे तक उपस्थित रहेंगे। होने वाले चुनाव को लेकर जिला में वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने और नाम हटाने का प्रक्रिया प्रारंभ कर दिया गया है।

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जो व्यक्ति इस जिले में नहीं रहता है या जिनका नाम दो-दो जगहों पर है वोटर लिस्ट के नाम पर किसी व्यक्ति के द्वारा यदि आप आपति या दावा किया जाएगा तो उनका नाम काटकर एक जगह कर दिया जाएगा या अगर नहीं रहते हैं इस जिले में तो उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया जाएगा।