होली पर्व को लेकर शांति समिति की महत्वपूर्ण बैठक

103
0
SHARE

सुपौल – आगामी होली पर्व को शांतिपूर्ण, हर्षोल्लास एवं भाईचारे के माहौल में सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने TCP भवन में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिस महत्वपूर्ण बैठक में जिले के तमाम वरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, गण्यमान, बुद्धिजीवी, व्यवसायियो, समाजसेवियो ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने किया। बैठक में गण्यमान व्यक्तियों ने अपने-अपने विचार प्रकट करते हुये कहा कि सुपौल में सभी त्योहार, सभी धर्मों के लोग आपसी भाईचारे एवं समाजिक सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाते आये हैं। लेकिन समाज मे कुछ शरारती तत्व इसका गलत फायदा उठान की कोशिश में रहते है, जिनको चिन्हित कर उसपर विशेष नजर रखने की आवश्यकता है।

इसके अलावा होली पर्व पर DJ तथा लाउड स्पीकर पर बजने बाले अश्लील गीतों पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। जिस पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि ऐसे मौके पर पुलिस स्टैंडर्ड प्रोसिजर को फॉलो करती है। प्रदेश में शराब बंदी कानून को शख्ती से लागू करने की बात कही। सभी थानाध्यक्षों को चौक चौराहे पर ब्रेथ एनेलाइजर से गहन जांच करने के निर्देश दिया गया।

होली पूर्व सभी थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकालने का निर्देश दिये,होली पर्व के दिन उपद्रवियों पर नियंत्रण रखने के लिये धारा 107 की कार्रवाई एवं CCA के तहत प्रिवेंटिव डिटेंशन की कार्रवाई करने का भी निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया। सोशल मीडिया पर नजर रखने हेतु सायबर सेल के सक्रिय रहने की बात कही।

वहीँ जिलाधिकारी ने उपस्थित तमाम लोगो द्वारा दिये गये विचारों को गंभीरता से लेते हुये आवश्यक एहतियातन कार्रवाई का भरोसा दिया। साथ ही होली पर्व शांतिपूर्ण सम्पन्न हो इसके लिये सभी लोगो से परस्पर सहयोग करने की बात कही।