होली में शराब पीने वालों पर रखें नजर

668
0
SHARE

जहानाबाद- होली पर्व को लेकर मंगलवार को जिले के कई थानों में शांति व्यवस्था सुदृढ़ करने के उद्देश्य से शांति समिति के सदस्यों, जन प्रतिनिधियों की एक संयुक्त बैठक थानाध्यक्षों के अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में काको, घोषी, हुलासगंज और कल्पा थानाध्यक्षों द्वारा सभी उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्यों से अनुरोध किया गया कि होली को सद्भावपूर्ण रूप से मनाने हेतु अपना-अपना मंतव्य दें। सभी सदस्यों ने बारी-बारी से अपना मंतव्य दिया। सदस्यों ने बताया  कि हर वर्ष  की भांती इस बार भी जिले में होली शांति एवं सदभावपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। होली के अवसर पर शराब पीने वालों पर नजर रखने, होलिका दहन वाले स्थानों के उपर बिजली के तारों के प्रति बिजली विभाग को चौकस रहने तथा अश्लील गाने नहीं बजाने के संबंध में अपना मंतव्य देते हुए सदस्यों ने प्रशासन का अभार व्यक्त भी किया।

थानाध्यक्षों के द्वारा बताया गया कि शांति एवं सदभाव कायम करना सिर्फ प्रशासन की जवाबदेही नहीं है, बल्कि इसके लिए समाज को भी आगे आना होगा। वहीं विभिन्न थानों से आए उपस्थित सदस्यों से अनुरोध किया कि इस संबंध में जिम्मेवारी पूर्वक कार्य करें एवं अशांति फैलाने वाले तत्वों का सामाजिक वहिष्कार करें। सभी मोहल्लों में प्रबुद्ध लोगों का एक कमेटी बनायी जाए ताकि उसके माध्यम से वैसे लोगों के अभिभावकों से सम्पर्क कर शरारती तत्वों पर नियंत्रण पाया जा सके। उन्होने बताया कि होली के अवसर पर लाउडस्पीकर, डीजे के साथ अश्लील गाने बजाने वाले पर कड़ी कार्रवाई होगी तथा लाउडस्पीकर, डीजे के लिए अनुमंडल पदाधिकारी से स्वीकृति प्राप्त करनी होगी। उन्होंने उपस्थित सभी जन प्रतिनिधियों से भी अपील किया कि इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। कुछ शरारती तत्वों द्वारा दूरभाष पर द्वेष भावना से गलत सूचना दिया जाता है, जिससे प्रशासन का समय बर्बाद होता है। उन्होंने उपस्थित सदस्यों से भी इन बातों पर ध्यान रखने के संबंध में अनुरोध किया।

वहीं काको थानाध्यक्ष ने बताया कि शरारती तत्वों के पकड़े जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। काको, घोषी, हुलासगंज और कल्पा थानाध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से अपील की कि प्रशासन के साथ-साथ समाज का भी सहयोग जरूरी है। इस  बैठक में कई सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम लोग भी मौजूद थे।