होली विजन इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने सड़क सुरक्षा सप्ताह पर बाल श्रृंखला का किया आयोजन

155
0
SHARE

पटना- जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर आज सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन चलाये जा रहे अभियान के तहत 45 दो पहिया और चार पहिया वाहनों से यातायात के नियमों का पालन नहीं करने तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने के कारण 30,300 रुपये का जुर्माना जिला परिवहन एवं यातायात के टीम द्वारा वसूला गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि 13 बड़ी वाहनो से 1,73,020 रुपये का जुर्माना जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा वसूल की गई। उन्होंनें ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज होली विजन इंटरनेशनल स्कूल मितन घाट गुरहटा पटना सिटी के बच्चों द्वारा बैण्ड बाजा के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह रैली निकाल कर लोगों को जागृत किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि होली विजन इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने बाल श्रृंखला का आयोजन किया। बच्चों ने यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों से हेलमेट पहन कर मोटरसाईकिल चलाने, सीट वेल्ट लगा कर चार पहिया वाहन को चलाने तथा आगे सीट पर सीट बेल्ट लगाकर बैठने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों ने यातायात के नियमों के पालन नहीं करने वाले वाहन चालको से अनुरोध किया कि अंकल गाड़़ी चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग न करें। धीरे चले, संयम से चले। यातायात नियमों का पालन करें। अत्याधिक स्पीड में वाहन न चलायें। बिना लाईसेंस के गाड़ी नहीं चलायें। अंकल याद रखें आपके परिवार को आप की ज्यादा जरूरत है। अपना तथा अपने परिवार का ध्यान रखें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना प्रवण क्षेत्रों की सुरक्षा हेतु कार्यपालक अभियंता सड़क निर्माण को आवश्यक निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सिविल सर्जन पटना द्वारा मीठापुर बस स्टैण्ड, ट्रांसपोर्ट नगर, राष्टीय उच्च पथ स्थित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आज आंख जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार ठाकुर, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा, होली विजन इंटरनेशनल स्कूल गुरहटा पटनासिटी के सभी शिक्षकों, छात्रों एवं यातायात पुलिस उपस्थित थें।