हड़ताल के कारण NMCH अस्पताल में OPD की सेवा बाधित

241
0
SHARE

पटना – बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुए मारपीट के बाद जूनियर डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। इसको लेकर पटना में भी दूसरे बड़े अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर डॉक्टर भी आज हड़ताल पर हैं और जूनियर डॉक्टर घायल होने की पट्टी लगा कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं हड़ताल के कारण NMCH अस्पताल में OPD की सेवा पूरी तरह बाधित रही और कई मरीजों के ऑपरेशन के समय भी टाले गए। हड़ताल के कारण वार्ड में भर्ती मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हड़ताल को लेकर कुछ मरीज अस्पताल को छोड़ कर प्राईवेट अस्पताल की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि अस्पताल में इमरजेंसी सेवा को चालू रखा गया है। जूनियर डॉक्टरो के हड़ताल को लेकर मरीजो के परिजनों में काफी नाराजगी है।

बता दें कि कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में सोमवार को एक 75 साल के मरीज की हार्ट अटैक से मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने जूनियर डॉक्टर्स को पीट डाला। पिटाई से दो डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर इतने बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया कि जो हाल-फिलहाल में बंगाल में नहीं दूसरे राज्य के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में देखने को मिला है।

जिसका असर बिहार के एम्स, पीएमसीएच, एनएमसीएच और आइजीआइएमएस में देखने को मिला है। इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर सभी विभाग की ओपीडी सेवा को बंद रखा है। जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि मारपीट की घटना में जो भी दोषी हैं उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की ज़ाए।