10 हजार रिश्वत लेते सहायक क्लर्क गिरफ्तार

563
0
SHARE

आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

शिवहर : निगरानी विभाग ने शिवहर के एक सरकारी कर्मचारी को रिश्वत की राशि के साथ किया गिरफ्तार।
निगरानी विभाग के डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में गठित टीम ने शिवहर के ट्रेजरी कार्यालय में गुरुवार को छापेमारी कर रिश्वत की 10 हजार रुपए राशि लेते सहायक क्लर्क रामप्रवेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

निगरानी विभाग की उक्त कार्रवाई की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने बताया है कि जिले के तरियानी प्रखंड के सेवानिवृत्त शिक्षक अवधेश कुमार सिंह के सेवानिवृत्त पेंशन का 5 लाख 69 हजार रूपये का निकासी का मामला था। जिसको लेकर आरोपी सहायक क्लर्क द्वारा काम काम करने को लेकर 12 हजार रुपए बतौर रिश्वत की मांग की जा रही थी। जिसको लेकर सेवानिवृत्त शिक्षक द्वार पटना निगरानी विभाग से शिकायत की गई थी।

WhatsApp Image 2017-11-02 at 1.44.36 PM

जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए निगरानी विभाग की टीम ने योजनाबध तरीके से गुरुवार को ट्रेजरी कार्यालय खुलते ही डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी कर बतौर रिश्वत 10 हजार रुपये की राशि लेते हुए सहायक क्लर्क रामप्रवेश चौधरी को गिरफ्तार किया है।

इस बाबत सेवानिवृत्त शिक्षक सिंह ने बताया कि 30 नवंबर 2016 को सेवानिवृत्त हुए थे। जिसके बाद से पेंशन के भुगतान को लेकर सहायक क्लर्क द्वारा ट्रेज़री के काफी चक्कर लगवाए जा रहे थे जिसके बाद आरोपी सहायक क्लर्क ने सिंह से पेंशन की राशि पास करने को लेकर 12 हजार रुपए बतौर रिश्वत की मांग की थी। जिसमे समझौते के बाद 10 हजार रुपए और आज की तिथि तय की गई थी।
छापेमारी टीम में डीएसपी निगरानी अन्वेषण ब्यूरो इंचार्ज गोपाल पासवान के साथ इंस्पेक्टर विनोद कुमार पांडे व इंस्पेक्टर भीम सिंह समेत जवान थे।