13 वर्षों से फरार इनामी कुख्यात हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार

376
0
SHARE

बेगूसराय – पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उसने तकनीकी सहयोग से लगभग 13 वर्षों से फरार चल रहे एक 50000 के इनामी अपराधी को हरियाणा के गुरुग्राम से 8 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए अपराधी शिव शक्ति सिंह ने पूछताछ के दौरान कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। अपराधी शिव शक्ति सिंह के ऊपर हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती सहित कई संगीन अपराध के 1 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

मटिहानी थाना क्षेत्र के सीहमा गांव निवासी खरामू सिंह के पुत्र शिव शक्ति सिंह जिन पर सरकार तथा प्रशासन ने 50000 का इनाम रखा था। अपराध की दुनिया में अपना एक अलग स्थान बनाए हुए था। उक्त अपराधी के द्वारा बेगूसराय पहुंचकर घटना को अंजाम देने के बाद वापस हरियाणा चले जाने के कारण वह लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा।

गौरतलब है कि शिव शक्ति सिंह जिले के कई थानों में अपराधियों के संपर्क में था और जब भी किसी बड़े अपराध की बात होती थी तो अपराधियों के द्वारा शिव शक्ति सिंह को बुलाया जाता था और वह घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता था। जिस वजह से वह तकरीबन 8 वर्षों से भी अधिक समय से पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिव शक्ति सिंह को उसके परिवार वालों ने घर से निकाल दिया था तथा वह हरियाणा में ही शादी करके अपने परिवार के साथ रहता था और ऑटो चलाने का काम करता था। साथ ही साथ जिले के अपराधियों के संपर्क में था और बेगूसराय के विभिन्न थानों में आकर इस ने घटना को अंजाम दिया था। लेकिन जब बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार को मोबाइल सर्विलांस के आधार पर शिव शक्ति सिंह का ठिकाना ज्ञात हुआ तो अवकाश कुमार ने तत्क्षण एक पुलिस टीम का गठन कर हरियाणा के गुरुग्राम में छापेमारी करवाई और पुलिस को इस इनामी अपराधी को पकड़ने में सफलता हाथ लगी।