19 नवंबर को हो रहे शिविर में एम्स पटना के लगभग 15 विशेषज्ञों की टीम स्वास्थ्य जांच करेगी

103
0
SHARE

पटना इग्नू का लक्ष्य जन-जन तक ज्ञान की रौशनी पहुंचाना है। इसके लिए इंदिरा गाॅधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय दिन रात तत्पर है। जुलाई 2019 सत्र के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए इग्नू क्षेत्रिय केन्द्र के निदेशक डाॅ. अभिलाष नायक ने कहा कि इग्नू अपने स्थापना दिवस 19 नवम्बर को क्षेत्रिय कार्यालय में एक स्वास्थ शिविर का आयोजन कर रही है जिसमें एम्स पटना के लगभग 15 विशेषज्ञों की टीम स्वास्थ जांच करेगी। उसी दिन एक विशेष भर्ती अभियान चालाया जाएगा, जिसमें देश की गई मशहूर कम्पनी इग्नू के छात्रों को बहाल करेगी।

उन्होंने कहा कि हम केवल शिक्षा ही नहीं प्रदान कर रहे है बल्कि समाज के प्रति अपनी जवावदेही का निर्वाहन करने की भी कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि इग्नू का कोर्स-सामग्री देश में सबसे श्रेष्ठ है इसका आप भरपूर फायदा उठाएॅ एवं देश के विकाश में अपना योगदान सुनिश्चित करें। लगभग पाॅच सौ से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक निदेशक डाॅ. आसिफ इकबाल ने विस्तार से छात्रों को कार्स से सम्बंधित तकनीकि जानकारी दी और कहा कि ससमय अपने कोर्स को पुरा करें। उन्होंने कहा कि आप बी.ए. एवं एम.ए. कोर्स करते हुए साथ में कोई भी सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते है।

प्रो. उपेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रधानाचार्य, टी.पी.एस. काॅलेज, पटना ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि टी.पी.एस. काॅलेज का अध्ययन केन्द्र, पटना का सबसे अच्छा केन्द्र है और यह विद्यार्थियों को हर प्रकार की सुविधा देने को प्रतिबद्ध है। समारोह के आगाज में अध्ययन केन्द्र के समन्वयक डाॅ. श्यामल किशोर ने स्वागत भाषण करते हुए कहा कि हमारे केन्द्र पर दिन प्रति दिन छात्र- छात्राओं की बढ़ रही संख्या इस बात को धोतक है कि यहाॅ काउसलिंग की बेहतरीन व्यवस्था मौजूद है। समारोह का संचालन सहायक समन्वयक प्रो. अबू बकर रिजवी ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन डाॅ. संजय कुमार ने किया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के अलावा अनेक शिक्षक मैजूद थे जिनमें मुख्य प्रो. हेमलता सिंह, प्रो. शशि भूषण चैधरी, प्रो. धर्मराज राम, प्रो. शिवनारायण राम, सुधीर कुमार सत्यजीत कुमार, चंदन कुमार आदि सम्मलित हैे।