21 सितंबर से अरवल में खुल जाएंगे सभी विद्यालय, बच्चों को मास्क पहनकर आना होगा अनिवार्य

245
0
SHARE

MB DESK: अरवल में सोमवार से सभी विद्यालय को खोलने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है । 21 सितंबर से खुल सभी विद्यालय खुल जाएगा। इस वाबत कोविड -19 जिला समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई । डीएम ने कहा कि 21 सितम्बर 2020 से सभी प्राथमिक , मीडिल , हाई स्कूल एवं कॉलेज खुल रहे हैं । इन जगहों पर भी पुरी तरह से सावधानी बरतनी है ।

स्कूल के सभी शिक्षक एवं बच्चों को मास्क पहनकर के आना होगा । कक्षा में भी दूरी बनाकर बच्चों को बैठाना होगा । पूरे जिला में जाँच अभियान चल रहा है । जो भी शिक्षक एवं बच्चे जाँच नहीं करायें हो , उनका शीघ्र जाँच हो जानी चाहिए । शिक्षकगण अन्य लोगों को भी जाँच कराने के लिए अपने स्तर से प्रेरित करेंगे । जिला शिक्षा पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि सभी विद्यालयों में स्प्रेलिंग मशीन खरीदकर प्रतिदिन सेनिटाईजर कराना है।

डीएम ने कहा कि जिला अन्तर्गत सभी लोगों के जाँच के उद्देश्य के तहत प्रतिदिन पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर जाँच की जा रही है । जाँच के एक दिन पहले पूरे पंचायत में माईकिंग द्वारा प्रचार – प्रसार करा देना है , ताकि अधिक से अधिक लोग जाँच कैम्प में आकर जाँच करा सके ।

प्रति पंचायत में प्रतिदिन कम से कम दो हजार लोगों की जाँच होनी चाहिए । सभी ऑगनबाड़ी केन्द्र के सभी सेविका एवं सहायिका , सभी महिला सुपरवाईजर तथा सभी जीविका दीदियों की जाँच हो जानी चाहिए। तथा इनके प्रयास से सभी गांव एवं टोलों के लोगों की भी जांच हो जानी चाहिए । एक भी व्यक्ति जांच के बचना नहीं चाहिए । निकट भविष्य में चुनाव कार्य संपन्न होने वाला है । इसे भी कोविड -19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए संपन्न कराना बैठक में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार , सिविल सर्जन डॉ ० अरबिन्द कुमार , जिला पंचायत राज पदाधिकारी विधान चन्द यादव के साथ समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे ।