24 घंटों के अंदर उद्भेदन में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

696
0
SHARE

मधुबनी – अंधराठाढ़ी इलाके में लगातार हो रही चोरी की वारदातों का 24 घंटों के अंदर उद्भेदन करने में पुलिस को सफलता मिली है। एएसपी निधि रानी ने बताया कि इस सीरियल चोरी में संलग्न फिलहाल दो चोरों की गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावे विभिन्न गांव के विभिन्न घरों से चोरी किये गए करीब 25980 नगद, सोने की 3 अंगूठी, कुछ कपड़े, नथनी, चांदी के गहने आदि बरामद किए गए हैं। गिरतार चोरों की पहचान नीतीश पासवान 21 वर्ष और प्रेम पासवान 20 वर्ष बेलमोहन गांव निवासी के रूप में हुई है। उनके अनुसार 8 से 10 आदमी का गिरोह है और आपस मे बांटकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।

बता दें कि एक पखवाड़े के अंदर ननौर, ठाढ़ी और रुद्रपुर के तकरीबन एक दर्जन घरों में चोरी की बड़ी वारदात हुई थी। चोरो के उत्पात से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम भी किया था। लोगों के बढ़ते आक्रोश और विधि व्यवस्था के मद्देनजर एएसपी निधि रानी के निर्देशन में पुलिस सक्रिय हुई। सर्किल इंस्पेक्टर सनोवर खान के नेतृत्व में विशेष छापामार दल का गठन हुआ।

इस छापामारी दल में अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष रामचंद्र मंडल के अलावे रुद्रपुर थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा सहित अररिया, फुलपरास और झंझारपुर की पुलिस टीम शामिल थी। इस छापामार दल ने मंगलवार की रात फुलपरास थाना के बेलमोहन में जोरदार दस्तक दी। इस छापेमारी में पुलिस ने चोरी किये गए कुछ सामानों के अलावे दो लोगो को गिरफ्तार भी किया।

एएसपी निधि रानी ने बताया कि आपराधिक वारदातों के प्रति पुलिस प्रशासन संवेदनशील है। पुलिस अपराध को गंभीरता से ले रही है और अपराध नियंत्रण के भरसक कोशिश में है। पुलिस ने चोरी की घटना के बाद कार्य में शिथिलता बरतने के कारण तत्कालीन रुद्रपुर थानाध्यक्ष कुणाल कुमार को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि किशोर कुमार झा को रुद्रपुर थाने का नया थानाध्यक्ष बनाया है। निधि रानी ने गठित विशेष दल को पुरस्कृत करने की भी अनुसंशा करने की बात कही है।