24 से 26 नवंबर तक होगा जदयू का महिला समागम

530
0
SHARE

पटना – 24 नवंबर से जदयू महिला समागम का तीन दिवसीय अभियान शुरू होगा। इन तीन दिनों में जदयू नेत्रियों की 12 टीमें सभी 38 जिलों में महिला समागम करेंगी। इन 12 टीमों का नेतृत्व कहकशां परवीन, सांसद, लेसी सिंह, स.वि.स., डॉ. रंजू गीता, स.वि.स., कविता सिंह, स.वि.स., रेणु देवी, पूर्व स.वि.स., प्रो. हरपाल कौर, पूर्व अध्यक्ष, महिला जदयू, अंजली सिन्हा, राज्य कार्यकारिणी सदस्य, डॉ. सुहेली मेहता, प्रदेश प्रवक्ता, डॉ. भारती मेहता, प्रदेश प्रवक्ता, अंजुम आरा, प्रदेश प्रवक्ता, कंचन गुप्ता, अध्यक्ष, महिला जदयू एवं श्वेता विश्वास, प्रदेश प्रवक्ता करेंगी।

प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने महिला समागम की सभी 12 टीमों के जिलावार कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि कहकशां परवीन, सांसद के नेतृत्व में 24 नवंबर को समस्तीपुर, 25 नवंबर को बेगूसराय और 26 नवंबर को खगड़िया, लेसी सिंह, स.वि.स. के नेतृत्व में 24 नवंबर को मधेपुरा, 25 नवंबर को सहरसा और 26 नवंबर को सुपौल, डॉ. रंजू गीता, स.वि.स. के नेतृत्व में 24 नवंबर को पश्चिमी चंपारण-बगहा (संयुक्त), 25 नवंबर को पूर्वी चंपारण और 26 नवंबर को मधुबनी, कविता सिंह, स.वि.स. के नेतृत्व में 24 नवंबर को सीतामढ़ी-शिवहर (संयुक्त), 25 नवंबर को मुजफ्फरपुर और 26 नवंबर को दरभंगा, रेणु देवी, पूर्व स.वि.स. के नेतृत्व में 24 नवंबर को रोहतास, 25 नवंबर को कैमूर और 26 नवंबर को बक्सर, प्रो. हरपाल कौर, पूर्व अध्यक्ष, महिला जदयू के नेतृत्व में 24 नवंबर को पूर्णिया, 25 नवंबर को अररिया और 26 नवंबर को किशनगंज, श्रीमती अंजली सिन्हा, कार्यकारिणी सदस्य के नेतृत्व में 24 नवंबर को जहानाबाद-अरवल (संयुक्त), 25 नवंबर को नालंदा और 26 नवंबर को शेखपुरा, डॉ. सुहेली मेहता, प्रदेश प्रवक्ता के नेतृत्व में 24 नवंबर को जमुई, 25 नवंबर को मुंगेर और 26 नवंबर को लखीसराय, डॉ. भारती मेहता, प्रदेश प्रवक्ता के नेतृत्व में 24 नवंबर को गोपालगंज, 25 नवंबर को सारण और 26 नवंबर को सीवान, अंजुम आरा, प्रदेश प्रवक्ता के नेतृत्व में 24 नवंबर को भोजपुर, 25 नवंबर को पटना-बाढ़ (संयुक्त) और 26 नवंबर को वैशाली, श्रीमती कंचन गुप्ता, अध्यक्ष, महिला जदयू के नेतृत्व में 24 नवंबर को बांका, 25 नवंबर को भागलपुर-नवगछिया (संयुक्त) और 26 नवंबर को कटिहार तथा श्वेता विश्वास, प्रदेश प्रवक्ता के नेतृत्व में 24 नवंबर को नवादा, 25 नवंबर को गया और 26 नवंबर को औरंगाबाद में महिला समागम का आयोजन होना सुनिश्चित है।

अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े अभियानों में आस्था रखने वाली सभी महिलाएं उपर्युक्त जिला के महिला समागम में भाग लेंगी एवं पंचायत, प्रखंड, जिला व प्रदेश स्तर पर पार्टी एवं उसकी सभी इकाइयां इसके लिए सक्रिय सहयोग करेंगी। उन्होंने आगे बताया कि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व संसदीय दल के नेता श्री आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में महिला समागम की सभी 12 टीमों का पूर्व में ही विषयवार प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हो चुका है। जिसमें टीम के नेतृत्वकर्ता महिलाओं नेत्रियों के साथ ही महिला जद (यू०) की जिलाध्यक्ष, पंचायतीराज प्रकोष्ठ की महिला जिलाध्यक्ष एवं सभी टीमो की महिला सदस्यों ने भाग लिया।

जिला महिला समागम में सभी नेत्रियां जिन विषयों पर संवाद करेंगी, जिसके मुख्य बिन्दु हैं: सुशासन के कार्यक्रम, पूर्ण शराबबंदी, दहेजप्रथा-बालविवाह-भ्रूण-हत्या उन्मूलन, सात निश्चय, महिलाओं को रोजगार एवं शिक्षा और स्वास्थ्य।