24 जुलाई को दुनिया देखेगी दिवंगत एक्टर सुशांत की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’

99
0
SHARE

MB DESK: सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही फैन्स उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ को देखने के लिए उत्सुक हैं. पहले भी ऐसी खबर आई थी कि इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा. अब इस फिल्म को लेकर बड़ी खबर आ गई है कि इसे 24 जुलाई को रिलीज किया जाएगा. सुशांत सिंह राजपूत  की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा.

सुशांत की आखिरी फिल्म सभी सब्स्क्राइबर्स और नॉन-सब्स्क्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगी. सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की जानकारी देते हुए डिजनी प्लस हॉटस्टार ने लिखा: “एक प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की कहानी. ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को आपके बीच पहुंचेगी.

इस फिल्म को सब्सक्राइवर और नॉव सब्सक्राइवर सभी लोग देख पाएंगे.”कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म डायरेक्टर बने मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म का ऐलान मार्च 2018 में किया था. इससे उन्होंने निर्देशन में कदम रखा है.  2012 में आए जॉन ग्रीन के नॉवेल ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ पर बेस्ड इस फिल्म में सुशांत के अपोजिट संजना सांघी को कास्ट किया गया था और जुलाई 2018 में इसकी शूटिंग शुरू हो गई थी.

पहले यह फिल्म ‘कीजी और मैनी’ नाम से बनाई जा रही थी. लेकिन फरवरी 2019 में इसका नाम बदलकर ‘दिल बेचारा’ कर दिया गया था. इतना ही नहीं दो बार फिल्म की रिलीज डेट भी टालनी पड़ी. पहले यह फिल्म 29 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में आने वाली थी. लेकिन किसी कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गई. हालांकि, इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित हुआ और सिनेमा हॉल बंद हो गए.

दिल बेचारा को मुकेश छाबड़ा ने डायरेक्ट किया है, जो इंडस्ट्री के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर हैं. मुकेश इस फ़िल्म से बतौर निर्देशक अपनी पारी शुरू कर रहे हैं. मुकेश इस सूचना के साथ ट्विटर पर एक नोट भी पोस्ट किया, जिसमें लिखा- सुशांत सिर्फ़ मेरी डेब्यू फ़िल्म के हीरो नहीं थे, बल्कि ऐसे दोस्त थे, जो हर अच्छे-बुरे में मेरे साथ खड़े रहे. काय पो चे से दिल बेचारा तक हम साथ रहे. कभी नहीं सोचा था, उनके बिना यह फ़िल्म रिलीज़ करनी पड़ेगी. मुझे ख़ुशी है कि निर्माताओं ने इसे हर किसी तक पहुंचाया है.

छाबरा ने आगे कहा, “उन्होंने मुझसे वादा किया था कि वह मेरी पहली फिल्म में होंगे. हमनें एक साथ कई योजनाएं बनाई, एक साथ कई सारे सपने देखे गए, लेकिन मैंने कभी भी यह नहीं सोचा था कि मैं इस फिल्म को रिलीज करने के लिए अकेला रह जाऊंगा. जब मैं इसे बना रहा था, तब वह मुझ पर ढेर सारा प्यार बरसाते थे, अब जब वे नहीं हैं तो उनका प्यार हमें निर्देशित करेगा, क्योंकि हम इसे रिलीज कर रहे हैं.” एक तरफ जहा सुशान्त की फ़िल्म दिल बेचारा के इस पोस्टर को फैंस अपने नजरों से ओझल नहीं होने दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ से बॉलीवुड सितारे भी अपने चहेते स्टार के फिल्म के पोस्टर को सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. हर कोई अपने जिंदादिल दोस्त को याद कर रहा है.

अभिनेत्री और कैबिनेट मिनिस्टर स्मृति ईरानी, कार्तिक आर्यन,भूमि पेडनेकर, सान्या मल्होत्रा ,राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और शरद केलकर सभी ने अपने सोशल अकाउंट पर सुशान्त की फिल्म दिल बेचारा का पोस्टर शेयर कर उन्हें याद किया.