25 फरवरी को पटना में होगा सवर्णो का विशाल शक्ति प्रदर्शन

247
0
SHARE

पटना – राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने आज पटना जिले सघन जनसंपर्क कर पटना में 25 फरवरी को होने वाली महारैली को सफल बनाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय समान अधिकार यात्रा को आजादी की दूसरी लड़ाई बताया और कहा कि 2 अक्‍टूबर से चंपारण की धरती से हम लोग राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा पर हैं, जिसका मकसद देश में सामानता कायम करना है। उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद 70 – 72 सालों में सर्वण समाज के साथ धोखा हुआ है।

उन्‍होंने कहा कि सर्वण समाज ने देश की तरक्‍की के लिए स्‍कूलों, कॉलेजों, अस्‍पतालों समेत विकास के अन्‍य कार्यों के लिए जमीन और धन दौलत दान में दिया, ताकि कोई पीछे न रहे और सब आगे बढ़े। लेकिन हमें मिला क्‍या। आरक्षण के नाम पर हमारी जबरदस्‍त अनदेखी हुई। हम हर जगह से उपेक्षित कर दिया गया। और आज असामाजिक तत्‍व व भटके हुए लोग हमें गंदी गालियां देते हैं। हमारे अपने विधायक – सांसद सदन में बैठकर टेबल थपथपाते हैं, मगर हमारे अधिकार की अनदेखी पर चुप्‍पी साध लेते हैं। वे वोट बैंक के लिए सवर्ण समाज को पीछे धकेलने का काम करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमारा ये आंदोलन तब तक चलेगा, जब तक हमें अपना अधिकार नहीं मिल जाता है। उन्‍होंने कहा कि हम भारतीय हैं। अखंड भारत के लिए जातिवाद को खत्‍म करके ही दम लेगें। इसलिए हमारी मांग है कि देश में एक समान शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, समान अधिकार मिले। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो। आरक्षण की समीक्षा हो और जो लोग गरीब हैं, चाहे वे किसी भी जाति से आते हों उन्‍हें आरक्षण का लाभ मिले। आरक्षण आर्थिक आधार पर लागू हो। देश की नागरिकता रखने वाले सभी भारतीय एक हैं और हम ऐसे ही भारत का निर्माण चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा सवर्णो द्वारा स्थापित किया गया विद्यालय, स्वास्थ्य सेवा, उद्योग, बाजार समितियों, किसानों के जीवन को जीवनदायिनी बनाने के लिए 25 फरवरी 2019 को गाँधी मैदान पटना में आयोजित महारैली में अपना महत्वपूर्ण योगदान एकबार फिर दें। जनसंपर्क के दौरान ई. रविन्द्र कुमार सिंह के साथ संजय सिंह, नीरज सिंह, शक्ति सिंह, राकेश सिंह मुखिया, कमला सिंह, बरून सिंह, मोहन, शत्रुघ्‍न सिंह, राजीव रंजन, गोविंदा, तिवारी, मदनमोहन सिंह, वेदप्रकाश , अमरेश कुमार मंटी भी मौजूद रहेंगे।