3 छात्रा गायब, FIR के लिए दौड़ लगा रहे परिजन

153
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – सुंभा गांव के महादलीत बस्ती के 3 किशोरी अचानक लापता हो गयी, पंजाब कमाने गए माता- पिता ग्रामीणों के सूचना पर गांव वापस लौट आए हैं। काफी खोजबीन के बाद भी गायब किशोरी का अता-पता नहीं है। वहीं तीनों माता- पिता अपने बेटियों की बरामद के लिए पुलिस से कई दिनों से गुहार लगा रहे हैं लेकिन FIR भी दर्ज नहीं हो पा रहा है। सुंभा गांव के तीन बेटियों की महादलीत बस्ती से गायब होने के बाद गांव में मातमी सन्नाटा है।

वहीं गांव के पीड़ित महादलीत बबन मुसहर, सिराती मुसहर और फागु मुसहर के घरों में चुल्हें नहीं जले, अपने जिगर के टुकड़े के गायब होने से तीनों के माता- पिता बेसुध पड़े हैं। पीड़ित फागु मुसहर तथा पत्नी शिवकुमारी ने बताया कि उसके गांव से तीन किशोरी एक साथ पूजा कुमारी, ज्योति कुमारी, कुसुमी कुमारी खाने के लिए निकली और पहुंच गई सासाराम स्टेशन तक तथा वहीं से 7 अक्टूबर से लापता है। गायब तीनों किशोरी के माता- पिता सिराती मुसहर, फागु मुसहर, बबन मुसहर पंजाब कमाने गए थे।

ग्रामीणों के सूचना पर पंजाब गए तीनों के माता पिता लौट गए हैं तबसे FIR के लिए सासाराम जीआरपी तथा अगरेर थाना में चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अबतक दोनों थाना अपना क्षेत्र के मामला नहीं बताकर महादलीत को भगाने का कार्य कर रही है। तीनों किशोरी गांव के प्राथमिक विद्यालय सुंभा में पढ़ती थी। सासाराम जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला अगरेर थाना का है इसलिए एफआईआर वहीं दर्ज होगा, अगरेर थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना सासाराम स्टेशन की है इसलिए एफआईआर रेल पुलिस करेगी। वहीं दोनों थानाध्यक्ष ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार किया है।