30 वर्ष की क्या लाचारी, अधिकार मांगें हर बिहारी’ के नारे के साथ 18 अप्रैल से जाप करेगी जनक्रांति यात्रा की शुरुआत: पप्पू यादव

108
0
SHARE

पटना – आज जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पप्पू यादव ने ‘30 वर्ष की क्या लाचारी, अधिकार मांगें हर बिहारी’ नारे के साथ 18 अप्रैल से जनक्रांति यात्रा के शुरुआत की घोषणा की। पप्पू यादव ने पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि बिहार में 30 सालों के सरकार के बाद भी आज बिहार विकास के सभी मानकों पर निचले पायदान पर हैं। यह यात्रा, महिलाओं की सुरक्षा, पलायन, स्वास्थ्य, भ्रष्टचार, अर्थव्यवस्था, शिक्षा और रोजगार जैसे मुद्दों पर केन्द्रित होगी। हमारी यात्रा, गाँधी की कर्मभूमि रही बिहार के चंपारण से शुरू होकर 30 मई को पटना के गाँधी मैदान में समाप्त होगी।

पप्पू यादव ने कहा कि एनडीए और विपक्ष से देश के लोकतंत्र को बचाना है। बिहार को विकास की राह पर ले जाना है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने चुनाव से पहले ही सांठगांठ कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी की ओर से कांग्रेस, हम, रालोसपा, वाम दल समेत अन्य दलों के साथ गठबंधन के विकल्प खुले हैं। आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी (लो) 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम एक विचार वाले दलों के साथ गठबंधन करेंगे। मेरे लिए उन्‍नत बिहार का सपना प्रमुख है, ना कि मुख्यमंत्री का सपना। मैं प्रशांत किशोर, कांग्रेस, रालोसपा, हम, वाम दल को आमंत्रित करता हूं कि वो आगे आए और तीसरे मोर्चा बनायें। साथ ही उन्होंने चिराग पासवान को भी इस मोर्चे में शामिल होने का न्योता दिया है।

उधर, आज जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी हुई। बैठक में आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गयी। साथ ही वरिष्ठ नेताओं ने चुनावी रणनीति और उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के अलावा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एज़ाज अहमद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुल्‍गानीन और अमला सरदार, पूर्व विधायक रामचन्द्र यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू, अकबर अली परवेज, मंजय लाल राय, महताब खान, डॉ जय सिन्हा, कार्यसमिति सदस्य रघुपति सिंह, सुरेंद्र यादव, राघवेन्द्र कुशवाहा, उमैर खान और सूर्यनारायण सहनी मौजूद रहें।