4 जिलों में पथ निर्माण के लिए 144.18 करोड़ स्वीकृत : नन्द किशोर

134
0
SHARE

पटना – बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा है कि विभागीय निविदा समिति ने राज्य के चार जिलों में पथ निर्माण, संधारण, चैड़ीकरण व अन्य कार्य के लिए 144.18 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। इसके तहत जहानाबाद, नालंदा, अररिया और मधेपुरा जिले में 57.93 किलोमीटर की दूरी तक सड़कों का जीर्णोद्धार किया जायेगा। दो वर्ष के भीतर कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि समिति ने जहानाबाद में एस0एस0 काॅलेज से बरबट्टा के बीच 5.70 कि0मी0 की लंबाई में पथ परत, सीमेंट, कंक्रीट कार्य, कल्भर्ट निर्माण एवं अन्य विविध कार्य के लिए 8.22 करोड़, नालंदा जिले में हिलसा बाईपास रोड के पश्चिम 5.11 कि0मी0 की लम्बाई में मिट्टी कार्य, उच्चस्तरीय पुल का निर्माण, भू-अर्जन कार्य, पथ उपस्कर आदि के लिए 18.85 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इसी प्रकार अररिया जिले में चंद्रदेई-बनगामा-पैकटोली-मटियारी-मोगरा पथ में 14.83 कि0मी0 की दूरी तक चैड़ीकरण, उन्नयन आदि कार्य के लिए 36.94 करोड़ और मधेपुरा जिला के बैजनाथपुर-गम्हरिया वाया लिटियाही रोड में 32.30 किमी लंबाई तक सड़क के चैड़ीकरण व मजबूतीकरण के लिए 80.15 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है।

उन्होंने बताया कि प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त योजनाओं की वित्तीय बीड पर निर्णय करते हुए समिति ने कार्य आवंटन का निर्णय किया है। निविदा प्रक्रिया में खुलापन व पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निविदा समिति के सभी निर्णय विभागीय वेबसाईट http://rcd.bih.nic.in पर अपलोड किया गया है। यादव ने संबंधित पदाधिकारियों को ससमय व पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य को पूरा कराने का निर्देश दिया है।