71 नंबर मैथ में लाने वाले लड़के को कर दिया गया फेल, परीक्षा दिया मैथ का रिजल्ट आया बायोलॉजी का

883
0
SHARE

मोतिहारी समाचार/ संवाददाता- (Motihari News) पिछले कुछ वर्षो से विवादों में रहे बिहार बोर्ड का खेल भी खूब निराले हैं। इन्टर के रिजल्ट आने के साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तमाम दावों की पोल खुलने लगी है। बोर्ड और सरकार के स्वच्छ रिजल्ट के पिटे जा रहे ढोल के छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।

Read More Motihari News in Hindi

ऐसा ही एक मामला मोतिहारी में सामने आया है। छात्र ने जिस विषय का परीक्षा दिया उसके जगह पर दुसरे विषय में उसे नंबर देकर फेल घोषित कर दिया गया है। लिहाजा, छात्र समेत पूरा परिवार परेशान है। दरअसल, शहर के चांदमारी का रहने वाला पियूष प्रियम साईंस विषय में गणित का छात्र था और वह उसी विषय से फॉर्म भरा था लेकिन उसका रिजल्ट बायोलॉजी से आ गया। जबकि उसने बायोलॉजी का परीक्षा दिया हीं नहीं। बिहार बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट मंई उसे बायोलॉजी में 26 अंक देकर उसे ही मुख्य विषय बनाते हुए रिजल्ट जारी कर दिया गया और मैथ को अतिरिक्त विषय बना दिया गया।

Read More Bihar News in Hindi

जबकि उसमें उसे 71 नंबर आया है और वह उसी सब्जेक्ट का विद्यार्थी भी है। जिस कारण उसे परीक्षा में फेल होने का दंश झेलना पड रहा है। अगर इसके रिजल्ट गणित में आते तो यह फस्ट डिविजन से इन्टर की परीक्षा में सफल घोषित होता। मायूस छात्र और परिजन भविष्य को लेकर परेशान हैं और सुधार की मांग के साथ-साथ बोर्ड की कार्यशैली पर सवाल खडा कर रहे है।