डीआईजी मनु महाराज का फर्जी अकाउंट बनाकर युवक को चैट करना पड़ा महँगा

237
0
SHARE

छपरा- फेसबुक पर सारण के डीआईजी मनु महाराज का फेक अकाउंट बनाकर एक युवक खुद को मनु महाराज बताकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देना पड़ा महंगा।

दरअसल मामला यह है कि, गूगल और फेसबुक पर फर्जी तरीके से अकाउंट बनाकर एक युवक अपने को सारण का डीआईजी मनु महाराज बताकर लोगों से बात करता और लड़कियों को अश्लील फोटो और मैसेज भेजता था। सबसे गौर करने वाली बात है कि युवक के द्वारा व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया था , जिसका नम्बर 82928 98681 है। उसके द्वारा ग्रुप बनाकर गंदा असली चैट और व्हाट्सएप पर लोगों को मदद करने के नाम पर ठगी और लड़कियों को झांसा देकर अश्लील चैट कर रहा था।

पुलिस ने युवक को छपरा नगर थाना के कांड संख्या 277/21 दिनांक 20.05.2021 को धारा 419/420 और 66/67 आई०टी० एक्ट में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक मनु कुमार, पिता नवीन कुमार जो गरखा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर का रहने वाला हैं।

इस मामले में डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि लगातार हमको इस तरह की सूचनाएं मिल रही थी कि मेरे नाम पर फेसबुक पर और गूगल पर अकाउंट बनाकर लड़कियों से और महिलाओं से एक युवक द्वारा अश्लील बातें की जा रही है। इस तरह की सूचना मिलने पर हमने टीम बनाई और जांच शुरू की तो पता चला कि मनु महाराज के नाम पर फेसबुक पर अकाउंट बनाकर गरखा के पहाड़पुर का युवक फेसबुक पर मनु महाराज सारण डीआईजी बन कर बातें कर रहा हैं और लगातार महिलाओं से अभद्र और बच्चियों से गंदी- गंदी बातें कर रहा था और नौकरी दिलाने का झांसा भी दे रहा था। फिलहाल युवक को हमारी टीम ने ट्रैक कर लिया है और विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।