आम कार्यकर्ता से भाजपा पार्टी के अंदर शीर्ष तक कैसे पहुंचे मनोज कुमार सिंह जानिए, ख़ास बातचीत में

227
0
SHARE

छपरा- जिले के मढ़ौरा प्रखंड के भावलपुर निवासी मनोज कुमार सिंह ने खुद के दम पर राजनीति में अपनी एक सशक्त पहचान बनाई है, भारतीय जनता पार्टी के एक आम कार्यकर्ता से उन्होंने बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तक का सफर तय किया है, लोगों की सहायता करना पार्टी की गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना सामाजिक कार्यों में गहरी रुचि लेना इनका कॉलेज के दिनों से ही विशेष कार्य रहा है। आसाम भाजपा के मीडिया प्रभारी भी रहे हैं, सारण लोकसभा क्षेत्र में भाजपा को आगे बढ़ाने में भी उनका बड़ा योगदान है। मढ़ौरा विधानसभा सारण लोकसभा क्षेत्र में इन्होंने अपने स्तर से कई बार स्वास्थ्य शिविर रक्तदान शिविर गरीब कन्याओं का विवाह व अन्य सामाजिक गतिविधियां आयोजित कराई है।

बातचीत के क्रम में मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करने वाली पार्टी है, पार्टी ने जब कभी ने कोई भी जिम्मेवारी दी है, उसका इन्होंने ईमानदारी पूर्वक निर्वहन किया है, पार्टी में आज भी खुद को एक आम कार्यकर्ता मानते हैं। संगठन में जहां कहीं भी उन्हें कार्य करने का मौका मिला है, वह पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं। आगे भविष्य में भी पार्टी के एक आम कार्यकर्ता के तौर पर सेवा करते रहेंगे उन्होंने कहा कि मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को जिताना तथा सारण लोकसभा क्षेत्र में भाजपा को और ज्यादा मजबूत करना ही उनका मुख्य लक्ष्य प्रदेश और देश स्तर पर भी जो कुछ पार्टी ने संगठनों ने जिम्मेवारी दी है उसका भी उन्होंने पूरी ईमानदारी से पालन किया है।

मनोज कुमार सिंह ने कहा कि आज पूरे देश और प्रदेश के विकास में भाजपा का अमूल्य योगदान है, बात चाहे धारा 370 की हो राम मंदिर की हो स्वच्छता अभियान की हो या कोरोना जैसे संकट के सामना करने की हो भाजपा के सशक्त नेतृत्व में ही देश आज प्रगति के पथ पर अग्रसर है, राष्ट्रवाद आम आदमी का आत्म सम्मान बालिका बचाओ योजना स्वच्छता अभियान जैसे लोक कल्याणकारी कार्यो ने आम आदमी को भाजपा से जोड़ा है।