आपत्तिजनक स्थिति में दो बच्चों की मां को एक युवक के साथ ग्रामीणों ने पकड़ बनाया बंधक, सुनाया तुगलकी फरमान

197
0
SHARE

कटिहार- प्राणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धरहन पंचायत के रहार गांव में मध्य रात्रि को लगभग एक बजे ग्रामीणों ने एक शादीशुदा युवक को दो बच्चों की मां के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों ने युवक और महिला को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और सुबह में ग्रामीणों ने एक बैठक में दोनों के खिलाफ तुगलकी फरमान जारी कर दिया। जिसके बाद गांव के ग्रामीणों ने दोनों को रस्सी से बांध पूरे गांव में घुमाया और पचीस हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया।

प्राप्त सूचना के अनुसार आरोपी युवक प्राणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पांकी गांव निवासी रतन कुमार ठाकुर बताया जा रहा है, जो रहार गांव में एक शादीशुदा महिला के साथ मध्य रात्रि में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। वहीं, ग्रामीणों ने प्राणपुर थाना को सूचित किए बगैर तुगलकी फरमान सुना दिया। यहां तक कि पुलिस को जानकारी देना भी जरूरी नहीं समझा। ग्रामीणों ने दोनों आरोपी महिला एवं युवक को रस्सी से खुलेआम बांधकर रखा और महिला को रस्सी से बांधकर खींचतान भी किया। यानी साफ-साफ कहा जाए तो ग्रामीणों ने कानून को ताक में रखकर आरोपियों को फरमान सुनाते हुए 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और फिर बाद में उन लोगों को छोड़ दिया गया।

अब बड़ा सवाल उठता है गांव वालों पर क्या वह प्राणपुर पुलिस को जानकारी देना जरूरी नहीं समझा ऐसे में देखा जाए तो यह घटना काफी शर्मनाक है जिसमें ग्रामीणों ने महिला के हाथ में रस्सी बांधकर उसके साथ खींचातानी किया एवं महज कुछ पैसों के लिए इस तरह के मामले को दबा कर रख दिया अब देखना शेष है कि प्राणपुर पुलिस मामले को पैसे लेकर दबाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई करती है या फिर नहीं*