मछली पकड़ने के दौरान एक साथ चार किशोरी की गड्ढे में डूबने से हुई मौत

154
0
SHARE

समस्तीपुर- एक भीषण दर्दनाक हादसे में बकरी चराने गई चार लड़की बगल के चिमनी के चलते खेत में हुए गड्ढे में मछली पकड़ने लगी पानी के गहरे होने के चलते चौर में डूबने से एक साथ चार किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई। मामला खानपुर थाना क्षेत्र के शादीपुर गांव स्थित चिचरहा चौर की है। जहां चिमनी के समीप शुक्रवार की दोपहर गांव के ही चार किशोरी की पानी भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई।

मृतक किशोरी की पहचान गांव के ही वार्ड संख्या चार निवासी  महेंद्र सहनी की पुत्री रूपम कुमारी (11 वर्ष) सुरेंद्र दास की पुत्री लक्ष्मी कुमारी (12 वर्ष) अजय दास की पुत्री ज्योति कुमारी (13 वर्ष) व राजेन्द्र दास की पुत्री लक्ष्मी कुमारी (14 वर्ष) के रूप में की गई है।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सभी किशोरी एक साथ दोपहर में बकरी चराने चिचरहा चौर की तरफ गई थी। बकरी चराते-चराते एक किशोरी पानी में मछली देख उसे पकड़ने के ख्याल से गड्ढे के पास चली गई। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चली गई। पानी भरे गड्ढे में डूबते देख उसके साथ गई तीनों किशोरी भी उसे बचाने पहुंच गई। जहां बचाने के क्रम में ही तीनों भी पानी में डूब गई। सूचना मिलने के बाद पहुंचे मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने किसी तरह सभी को पानी भरे गड्ढे से कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। तब तक चारों किशोरी की मौत हो गई।

घटना को लेकर पूरे गांव में मातम छा गया है। चारों तरफ चीख-पुकार मच गई है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ रंजन कुमार दिवाकर, एएसआई उमेश यादव सदलबल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है। घटना को लेकर  सीओ ने सभी पीड़ित परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार सहायता राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।