छोटे शहर की लड़की की बड़े सपने – ऋतु श्री

286
0
SHARE

  • रामगढ़ की ऋतु श्री बनी ‘ ‘आंनदी’, आज से डीडी किसान पर टेलीकास्ट होगा सीरियल ‘आनंदी गांव की लाडली’

  • 52 एपिसोड वाला यह सीरियल सोमवार से शुक्रवार को रात 8 बजे होगा प्रसारण

डेस्क- डीडी किसान पर पांच जुलाई यानी आज से प्रसारित होने जा रहे सीरियल ‘आनंदी गांव की लाडली’ की कहानी बिहार के समस्तीपुर के गांव रोहुआ वारिसनगर की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसकी नायिका ऋतु श्री की कहानी भी छोटे शहर से महानगरी मुंबई पहुंचने और फिर अपने मेहनत के बलबूते फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की है। 52 एपिसोड वाला यह सीरियल आज से सोमवार से शुक्रवार को रात 8 बजे प्रसारित होगा। 9

वहीं, ऋतु श्री अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं और कहती हैं कि यह छोटे शहर की लड़की के लिए बड़े सपने लेकर आयी है। यह मेरी लाइफ के करीब है। आपको बता दें कि ऋतु श्री झारखंड के छोटे से शहर रामगढ़ से फैशन डिजाइनर का कोर्स जयपुर से किया और वहां से इंटर्नशिप करने के लिए उनकी किस्मत उन्हें मुम्बई बालाजी टेलीफिल्म तक पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि इंटर्नशिप के दौरान ही उन्हें बालाजी टेलीफिल्म की सीरियल ‘चंद्रकांता’ में काम करने का मौका मिल गया और उसके साथ ही फिल्म और सीरियल से उनका नाता जुड़ गया।

ऋतु बताती है कि सीरियल ‘चंद्रकांता’ में किये गए उनके काम को लोगो ने नोटिस किया और इसके बाद उन्हें सीरियल ‘कुंडली भाग्य’, ‘सीआईडी’ के अलावा बड़े बजट की फ़िल्म ‘कुली नम्बर-1’ और ‘फौजी कॉलिंग’ फ़िल्म में काम करने का मौका मिला। इसके बाद तो किस्मत चल निकली। इस समय उनकी कई सीरियल ऑन एयर होने वाले है, जिनमे डीडी किसान पर आज से ‘आनंदी गांव की लाडली’ “का प्रसारण होने जा रहा है। यह सीरियल बिहार के एक गांव की आनंदी की है जो अपने संघर्ष से गांव की अन्य औरतों की किस्मत बदल देती है। उन्हें आत्मनिर्भर बनाती है।

ऋतु बताती है कि 52 एपिसोड वाले इस सीरियल के अलावा दो एक और प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इसके अलावा कुछ फिल्मों के लिए भी बातचीत चल रही है। फिल्मों में कैरियर बनाने में अपने माता पिता के सहयोग की सराहना करती है। वह कहती है कि अगर परिवार का साथ मिले तो लड़कियां भी लड़को से कम नहीं है।