चेकिंग के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ ट्रक को किया जब्त

325
0
SHARE

कैमूर- मंगलवार की अहले सुबह जिले के NH2 स्थित समेकित जांच चेकपोस्ट पर लगातार उत्पाद विभाग व एंटी लिकर टास्क फोर्स द्वारा बड़ी कार्यवाही की जा रही है, इसी दौरान यूपी से राजधानी पटना के लिए जा रही मूढ़ी से लदी ट्रक से चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में शराब की खेप को पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की अहले सुबह उत्पाद चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग व पुलिस की संयुक्त चेकिंग चल रही थी। इस दौरान यूपी की तरफ से आ रहे एक डीसीएम ट्रक को देखने से शक हुआ, तब उसको रोककर जांच किया गया, तो ट्रक में ऊपर चावल का मुढ़ी भरा हुआ था। पुलिस को शक हुआ तो पूरी ट्रक की जांच होने लगी, जिसमें मुढ़ी के नीचे भारी मात्रा में मेगडॉल कंपनी की शराब छुपा कर रखी गई हुई थी। ट्रक में शराब की कुल 3951 लीटर विदेशी शराब बोतलें भरी हुई थी। ट्रक में भरे हुए शराब को जब्त करते हुए चालक व सहचालक को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर देवव्रत कुमार एंटी लेकर टास्क फोर्स के एसआई राजीव कुमार अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।


ट्रक से शराब की पेटी को उतारते पुलिसकर्मी

जानकारी के मुताबिक शराब की खेप हरियाणा से ट्रक में लेकर पटना के लिए जा रही थी लेकिन जो कागजात जब्त किए गए हैं उसमें मूढ़ी हरियाणा से आसाम ले जाई जा रही थी पुलिस इस पूरे बिंदु पर गिरफ्तार ट्रक के चालक व सहचालक से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार चालक रोहितास यादव जयपुर राजस्थान का रहने वाले है और सह चालक दीपक सोनीपत हरियाणा के रहने वाले है। इन्हें पटना ट्रक को पहुँचना था। जिसके एवज में इनको शराब तस्करों द्वारा पैसा दिया जाता था। लेकिन कैमूर पुलिस ने पटना राजधानी पहुचने के पहले ही इनको पकड़कर गिरफ्तार कर लिया

इस संबंध में मोहनियां डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि शराब के मामले में लगातार कार्यवाही की जा रही है, जिस पर गुप्त सूचना पर एक डीसीएम ट्रक में 445 पेटी (3951) लीटर शराब जप्त किया गया है आगे की कार्यवाही की जा रही है। इसमें बड़े पैमाने पर शराब माफियाओं का भी खुलासा हो सकता है यह शराब हरियाणा से पटना जा रही थी।