आरक्षण पर तेजस्वी यादव ने कर दिया साफ, जिसकी जीतनी आबादी उसकी उतनी हिस्सेदारी

76
0
SHARE

PATNA: 7 मार्च  को संत शिरोमणि गुरू रविदास जी की 644वीं जयंती मनाई गई। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवास पर जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में RJD के कई नेता मौजूद रहे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि रविदास कौन थे, और कितने महान थे ये बताने की जरूरत नहीं है। यह हम सबलोगों का फर्ज है कि उनके बताए हुए रास्ते पर हम सबलोग चले। उनकी जो विचारधारा रही है। उस विचारधारा को अपने जीवन मे लाना है। रविदास जी के दोहे से सबलोग वाकिफ है। और उनके दोहे में एक संदेश छुपा हुआ रहता है।

वहीं तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम के दौरान नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। और कहा कि चोर दरवाजे से आये हुए जो सरकार है। वह बेइमानी से सत्ता में आये है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार के जानते है कि हम हारे नहीं है, हमे हराया गया था। अगर हमारी सरकारी होती तो, जनता के डिमांड को अब पूरा हुआ रहता। तेजस्वी ने कहा कि बाबा साहब के लिखे गए सविंधान और लोकतंत्र पर खतरा है। जिसको लेकर हम सभी लोगों को एक जुट होकर लडाई लड़ने की जरूरत है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आरक्षण की बात की जाती है। हमलोग ने भी कई भर नारा दिया है कि जिसकी जितनी आबादी होगी, उसकी उतनी हिस्सेदारी होगी। बाबा साहब ने संविधान में गरीबो व्यक्ति है उसको मुख्यधारा में कैसे लाया जाए आरक्षण संविधान में रचने का काम किया है। लेकिन आज जो मौजूदा सरकार है, वह आरक्षण विरोधी और दलित विरोधी सरकार है। बिहार में जाहे डबल इंजन की सरकार हो या फिर केंद्र में NDA की सरकार हो। ST/SC कानून को किस प्रकार से खत्म किया गया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हम अपने सभी विधायकों के साथ सड़क पर नहीं उतरते तो और भारत बंद नहीं होता तो ये लोग इस कानून को खत्म कर देते।हमलोग बार बार यह कहते रहे है कि आरक्षण पर सरकार बहुत चतुराई से हमला बोलती है। सरकारी संस्थान और सरकारी नौकरी में आरक्षण देकर सरकारी संस्थानों को बेचने की काम कर रही है।

वहीं लालू यादव ने तबियत को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव जी की तबीयत की रिपोर्ट आपलोगों के पास सप्ताह में आता रहता है। सबसे बड़ी समस्या किडनी की है। लालू यादव की किडकी 25%इस समय काम कर रही है। और इंफेक्शन काफी बढ़ा हुआ है। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। अभी उनका इलाज चल रहा है। अभी लालू यादव AIMS में भर्ती है। और हमलोगों को उमीद है कि वे जल्द से जल्द1 ठीक हो जाये।