एबीवीपी जमालपुर इकाई ने जिला शिक्षा पदाधिकरी का पुतला दहन किया

861
0
SHARE

जमालपुर समाचार (प्रिंस दिलखुश) – (Munger News) भारतीय विद्यार्थी परिषद् जमालपुर इकाई द्वारा स्थानीय जुबली वेल चौक पर नगर सहमंत्री विशाल मंडल एवं राहुल कुमार पासवान के नेतृत्व में जिला शिक्षा पदाधिकरी का पुतला दहन किया।

Read More Munger News in Hindi

पुतला दहन कार्यक्रम में नगर सहमंत्री विशाल मंडल ने कहा कि जिला प्रशासन शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाय छात्रों के आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।लेकिन हम विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता छात्र-छात्राओं की आवाज बनकर इस बहरी व तानाशाह सरकार को हमारी आवाज सुनने पर मजबूर कर देंगे।

वहीं राहुल पासवान ने कहा कि बिहार सरकार वर्त्तमान शिक्षा के स्तर को गिराने का काम कर रही है। अगर ऐसी हालत रही तो प्राथमिक शिक्षा एक भयावह संकट में फंस सकती है।

पुतला दहन कार्यक्रम के पूर्व एबीवीपी जमालपुर के नगर अध्यक्ष शंकर कुमार सिंह ने कहा कि विगत दिनों मुंगेर, बीआरएम कॉलेज में प्रवेश पत्र से वंचित छात्राओं की समस्याओं का हल करने की बजाय उन पर जिला प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया।जबकि उनपर फ़र्ज़ी एफआईआर करके छात्राओं की मांग को दबाने का प्रयास किया गया जो शर्मनाक एवं निंदनीय है।

वहीं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्की आनंद ने कहा कि बिहार सरकार अपने पापों का घड़ा भर चुकी है जो मुंगेर की धरती पर फूटेगा। जिस प्रकार जिला प्रशासन द्वारा छात्राओं के साथ अभद्र भाषा एवं अभद्र व्यवहार किया गया एवं 21 फ़र्ज़ी धारा लगा कर उन पर झूठा आरोप लगाया गया है यह जिला प्रशासन की दिवालियापन मानसिकता का परिचय देता है। आए दिन पत्रकारों पर हमला हो रहा है और प्रशासन अपनी मर्दानगी का सबूत छात्राओं पर लाठी बरसा कर दे रही है। जबकि इनको बिहार में अपराध और विधि व्यवस्था पर अपनी लाठिया भांजनी चाहिए। मुंगेर प्रशासन ने एक ईमानदार दैनिक पत्रकार पर फ़र्ज़ी एफआईआर कर छात्राओं को उकसाने का आरोप लगाया है जो बेहद शर्मनाक है।

एबीवीपी कार्यकर्ता सुभाष कुमार ने कहा कि पत्रकार की कलम की ताकत से सरकार की कुरीतियों को जनता के सामने लाने का काम करती है लेकिन मुंगेर जिला प्रशासन ने अपनी कुरीतियों को छिपाने के लिए स्थानीय दैनिक पत्रकार पर एफआईआर कर अपनी नाकामयाबी का परिचय दिया है।

हम विद्यार्थी परिषद जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि जबतक इन फ़र्ज़ी एफआईआर को वापस नहीं लिया गया और वासुदेवपुर ओपी प्रभारी प्रियरंजन पर क़ानूनी कार्रवाई नहीं करती है तब तक एबीवीपी चरणबद्ध तरीके से उग्र आन्दोलन करने पर बाध्य होगी।

पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष लालमोहन गुप्ता, भाजपा जमालपुर नगरध्यक्ष शंभुशरण सिंह, आर्यन कुमार, आनंद अखिल,सैम्पि, आदित्य यादव राजा, छोटू यादव, सौरभ यादव, अनमोल, मनीष, विशाल, सचिन सहित अन्य मौजूद थे।