कुख्यात अपराधी नन्द कुमार सिंह को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला

210
0
SHARE

भोजपुर – धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड और चर्चित रंजय हत्याकांड के आरोपी शूटर नन्द कुमार सिंह उर्फ़ बबलू सिंह उर्फ़ मामा को गिरफ्तार करने गई धनबाद पुलिस और भोजपुर पुलिस कर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। शार्प शूटर नन्द कुमार सिंह आरोपी एक शादी समारोह में शामिल होने भोजपुर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भकुरा गाँव मे आया था।

गुप्त सूचना के आधार पर धनबाद पुलिस और मुफ्फसिल थाना पुलिस भकुरा गाँव स्थित शादी समारोह में पहुंची और कुख्यात अपराधी शूटर नन्द कुमार सिंह को अपने कब्जे में ले लिया। जैसे ही पुलिस के हत्थे पर चढ़ा कुख्यात अपराधी ग्रामीणों ने उसे छुड़ाने के लिए पुलिस जत्थे पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों की आक्रमण को देख कर पुलिस कर्मी घटनास्थल से भाग खड़े हुए। कुख्यात अपराधी को छुड़ाने के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई जिसमें एएस आई फुरकान अहमद सहित तीन सिपाही घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया है। सभी सिपाही बुजुर्ग थे तथा होमगार्ड में कार्यरत थे।

आपको बता दें कि धनबाद में वर्चस्व को लेकर पूर्व मेयर नीरज सिंह को शूटर नन्द कुमार सिंह ने गोलियों से भून दिया था, इसके बाद चर्चित रंजय हत्याकांड में शूटर के रूप में शामिल था जिससे दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी।

शूटर नन्द कुमार सिंह सरायडेला में थाना काण्ड संख्या 20/17 दिनांक 30 जनवरी 2017 को चर्चित रंजय हत्याकांड में शामिल था शूटर बबलू सिंह पर धारा 302, 307, 120 भा० वी ० दी ० और 27 आर्म्स एक्ट के तहत केस समेत कई हत्या और लूट जैसी कई वारदात में शामिल है। शूटर नन्द कुमार सिंह मामा काण्ड करने के बाद कई दिनों तक नेपाल में शरण लिया हुआ था। कल अपने नजदीकी रिश्तेदार के यहाँ शादी में शामिल होने आया था। इस घटना के बाद मुफ्फसिल थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमे सरकारी काम में बाधा, ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने को लेकर कई लोगों पर नामजद और ५० से ज्यादा अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गयी है।