प्रकाश पर्व समापन की तैयारियों में प्रशासन

151
0
SHARE

पटनासिटी: आगामी 23, 24 और 25 दिसंबर को होने वाले प्रकाश पर्व के समापन समारोह की तैयारियों को लेकर पटना DM पहुचे तख्त गुरुद्वारा हरमंदिर साहिब। उनके साथ ट्रैफिक एसपी, पटना तथा पटना नगर निगम तथा अन्य विभागों के अधिकारी हुए मौजूद। गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के साथ चल रही हुई बैठक।

पटना सिटी के तख्त हरमंदिर साहिब गरुद्वारा में आगामी 23, 24 और 25 दिसंबर को होने वाले 350वें प्रकाश पर्व के समापन समारोह की तैयारियों को लेकर आज पटना DM संजय अग्रवाल तख्त हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे। उनके साथ ट्रैफिक एसपी, पूर्वी सिटी एसपी, पटना सहित पटना नगर निगम एवम अन्य विभागों के दर्जनों अधिकारी मौजूद हुए और गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के साथ बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से समापन समारोह में बीते प्रकाश पर्व की तरह ही हरमंदिर साहिब गरुद्वारा, कंगन घाट, बाल लीला गरुद्वारा और गुरु के बाग को सजाने की व्यवस्था के अलावे बाईपास में दो टेंट सिटी बनाये जाएंगे जिसका 15 अक्टूबर से पहले टेंट सिटी के लिये ज़मीन मुहैया कराने के निर्देश दिए गए साथ ही सभी सरकारी विद्यालय की रँगाई-पुताई के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पटना एयरपोर्ट, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर, ई रिक्शा और बस का विशेष परिचालन होगा।
साथ ही 24 दिसंबर को दोपहर दो बजे गाय घाट गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकलेगा उसकी विशेष तैयारी की जाएगी। मेला कार्यालय इस बार पटना साहिब गुरुद्वारा में ही रहेगा। उन्होंने बताया कि अभी PM और राष्ट्रपति के आने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।