सुपौल जिले के स्थापना दिवस पर उदासीन रहा प्रशासन

1534
0
SHARE

सुपौल समाचार – (Supaul News) आज ही के दिन 14 मार्च, 1991 को सुपौल जिला बना था और आज सुपौल जिला वासी 26 वां जिला स्थापना दिवस मना रहे हैं।

Read More Supaul News in Hindi

सुपौल का अपना गौरवशाली इतिहास रहा है। अंग्रेज हुकूमत में आज के इस जिले को अनुमन्डल का दर्जा प्राप्त था लेकिन देश के आजादी के काफी वर्ष बीतने के बाद भी यह अनुमन्डल काफ़ी उपेक्षित था, 90 के दशक में राजनीति ने करवट लिया और सुपौल विधानसभा सीट से विधायक बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने सुपौल को जिला का दर्जा दिलवाने में अपनी महती भूमिका निभाते हुये लगातार सुपौल के बहूमुखी विकास के लिये प्रयत्न किया।

वहीं दूसरी तरफ़ आज जिला स्थापना दिवस के मौके पर स्थानीय गांधी मैदान में लोगो एवं अधिकारियों में वो उल्लास और जवाबदेही नहीं देखी गयी, जो पूर्व के स्थापना दिवस पर अमूमन देखा जाता था, जहां जिला प्रशासन द्वारा गांधी मैदान से प्रभात फेरी या मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाता था, जिसमें जिले के तमाम अधिकारी एवं बडी संख्या में स्थानीय लोग शिरकत करते थे लेकिन इस बार सवेरे स्थानीय गांधी मैदान में ऐसा कुछ नही हुआ, कुछ अधिकारी जरुर पहुंचे लेकिन क्या कार्यक्रम है, कोई बताने के लिये तैयार नहीं थे। बाद में अचानक ये खबर आयी कि कार्यक्रम रद्द हो गया। अधिकारी फिर अपने-अपने वाहन से वापस लौट गये।