एडवांटेज डायलॉग के 19वें एपिसोड में बिहार कैडर के IAS प्रत्यय अमृत इस मुद्दे पर करेंगे बात

266
0
SHARE

PATNA: एडवांटेज डायलाॅग का कल यानी रविवार 21 जून को डिजिटल प्लेटफार्म जूम पर होने वाले 19वें एपिसोड में बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से एनडीटीवी की प्रसिद्ध एंकर नगमा सहर बातचीत करेंगी. ऐसे में यह एपिसोड राज्यवासियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. दरसअल दिन के 12.00 से 1.00 बजे तक चलने वाले इस एपिसोड में बातचीत का विषय है ‘लाॅकडाउन तथा हैंडलिंग द रिवर्स माइग्रेशन’ है. ऐसे में आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत का इस मुद्दे पर बातचीत करना काफी रोचक होगा.

 

आपको बता दें कि मौजूदा समय में बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत बिहार कैडर के सीनियर आईएएस हैं और उन्होंने कई विभागों का सफल संचालन में अपनी सोच, कार्य क्षमता और सूझबूझ का परिचय दिया है. उन्होंने कोरोना काल में अपनी टीम के साथ मिलकर बहुत ही सराहनीय काम किया है.

उन्होंने गरीबों और मजदूरों के लिए आपदा राहत केन्द्र अभियान चलाया, जिसमें रोजाना करीब 70 हजार लोगों को खाना खिलाया गया,जो लाॅकडाउन खत्म होने तक जारी रहा. इसके अलावा जो भी मजदूर बाहर से आए, जिनमें भी कोरोना के लक्षण थे, उन्हें हेल्थ क्वरंटाइन सेंटर में रखा और जो नार्मल थे, उनके लिए स्कूल क्वरंटाइन सेंटर बनाया गया. इसके अलावा सीमा आपदा राहत केन्द्र बनाया गया, जिसमें बाॅर्डर पर पहुंच रहे मजदुर और प्रवासियों को रखा गया.

इसके अतिरिक्त एडवांटेज लिटरेरी फेस्टिवल की ओर से महफिल-ए-गज़ल कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें प्रसिद्ध गज़ल गायिका राधिका चोपड़ा अपनी प्रस्तुति देंगी. अदबी संगम, उदयपुर टेल और एडवांटेज सपोर्ट की ओर से प्रायोजित यह कार्यक्रम एडवांटेज लिटरेरी फेस्टिवल के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर कल शाम 7:30 बजे से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

आपको बता दें कि गज़ल गायिका राधिका चोपड़ा को गज़ल गायन के लिए 2019 में उर्दू अकादेमी अवार्ड से नवाजा गया था. इससे पहले वह जश्न-ए-खुसरो, जश्न-ए-रेखता, जश्न-ए-अदब प्रस्तुति दी चुकी हैं.