अहंकार और अनुभवहीनता तेजस्वी का करेंगे बेड़ा गर्क -राजीव रंजन

207
0
SHARE

PATNA: जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि अहंकार और अनुभवहीनता का शिकार अगर कोई राजनेता हो जाए तो उसका बेड़ा गर्क होना निश्चित है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर यह बात बिल्कुल ही सटीक बैठती है। उनके अहंकार और अनुभवहीनता के कारण उनके साथी और उनके अपने दल के नेताओं का ही उनके नेतृत्व पर से विश्वास उठता जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप हम पार्टी महागठबंधन छोड़ NDA में शामिल हो गई। इसी तरह कई अन्य छोटे दल भी लगातार उनके नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जहां उन्होंने कांग्रेस को हैसियत में रखने के लिए छोटे दलों को तरजीह दी। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दबाव में आकर उन्होंने छोटे दलों को किनारे करने का जो प्रयास किया। उस पर छोटे दल लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। और तथाकथित महागठबंधन एक बड़े बिखराव की तरह बढ़ रहा है। यह तथ्य भी कम महत्वपूर्ण नहीं है कि कांग्रेस के अनुभवी नेताओं को भी तेजस्वी यादव पर भरोसा नहीं हो पा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जनता ने भी तेजस्वी यादव और तथाकथित महागठबंधन को आगामी चुनाव में करारी शिकस्त देने का निर्णय कर लिया है.

राजीव रंजन ने कहा कि 2020 बिहार विधान सभा चुनाव के परिणाम एक तरफ़ा होंगे। क्योंकि राजद और उसके साथी दल चुनाव के पूर्व ही हताश हो चुके हैं.वजह स्पष्ट है कि जनता ने 15 वर्षों का अद्भुत विकास देखा है। और इस मार्ग पर बिहार चलता रहे। इसके लिए 2010 से भी बड़ा जनादेश मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को देने का मन बना चुकी है ।