एम्स-दीघा कॉरीडोर को सेप्टेम्बर तक पूरा कर लिया जाने का प्रयास किया जा रहा है – उपमुख्यमंत्री

297
0
SHARE

पटना 25-4-2017: बिहार राज्य पथ विकास निगम के 8वें स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि निगम ने विगत 8 वर्षों मे काफी अच्छा काम किया है तथा पथ निर्माण एवम पथ के विकास का कीर्तिमान स्थापीत किया है।

Read More Patna News in Hindi

हम निगम के अधिकारियों एवम अभिकर्ताओं के कार्यों की प्रशंसा करते हैं। चालू वर्ष मे 4200 km सड़क के निर्माण का टारगेट निर्धारित किया है। इस टारगेट को जल्द से जल्द पूरा कर लेने की कोशिश की जा रही है ताकि राज्य के सुदूर इलाके से पटना पहुँचने मे अधिकतम 5 घंटे से अधिक का समय न लगे। 2035 तक का रोड मास्टर प्लान बना रहे हैं।
385 स्क्रू टाइप पुल को आरसीसी ब्रिज मे परिवर्तन किया जा रहा है।

Read More Bihar News in Hindi

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सफल नेतृत्व में हम सब बिहार को विकास के ऊँचाई पर पहुंचाएंगे, बिहार के नाम को ऊँचा करेंगे। मुख्यमंत्री जी विकास कार्यों में आने वाली सभी बाधाओं का समाधान जल्द निकाल लेते हैं, और अपना मार्ग दर्शन दे कर विकाश का मार्ग को प्रशस्त करते हैं जिस कारण पथों का निर्माण गुणवत्ता के साथ तेज़ी से हो रहा है> पन्द्रह बड़े योजनाओं का उदघाटन इस साल होगा। इसमें दीघा-सोनपुर पुल शामिल है। इस पुल के निर्माण हो जाने से गाँधी सेतु का भार घटेगा। एम्स-दीघा कॉरीडोर को सेप्टेंबर माह तक पूरा करा लिय जाने की योजना है। इस पर तेजी से कार्य चल रहा है। समारोह को मुख्य अतिथि के रुप मे मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने सम्बोधित किया और बीएसआरडीसी के अधिकारी एवम अभिकर्ताओं को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर प्रधान सचिव पथ निर्माण श्री अमृत लाल मीना सहित पथ निर्माण एवम बीएसआरडीसी के वरीय अधिकारी गण उपस्थित थे !