दरभंगा में होगा बिहार का पहला एयर शो, आसमान में जवान दिखाएंगे करतब

485
0
SHARE

दरभंगा – बिहार का पहला एयर शो दरभंगा वायु सेना केंद्र में होने जा रहा है. इसके लिए पूरी तैयारी जोरों पर शुरू कर दी गयी है. वायु सेना के पांच हेलीकॉप्टर दरभंगा पहुंच गयी है. तीन दिन तक कड़ी प्रैक्टिस के बाद 20 नवंबर को एयर शो का मुख्य कार्यक्रम होगा.

दो घंटे के इस एयर शो में वायु सेना के जांबाज पायलट अजब-गजब करतब दिखाकर न सिर्फ रोमांचित करेंगे बल्कि अपनी कार्यकुशलता का भी परिचय देंगे. फिल्मों और टीवी सेट पर दिखने वाले वायु सेना के हैरतअंगेज कारनामे अब आंखों के सामने देख सकेंगे.

दरभंगा वायु सेना केंद्र के विंग कमांडर राजीव रंजन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बिहार में पहली बार किसी एयर शो का कार्यक्रम होने जा रहा है. इस एयर शो में वायु सेना की सारंग टीम द्वारा हैरतअंगेज कारनामे लोगों को दिखेंगे. उन्होंने कहा की एयर शो के माध्यम से एक ओर जहां पायलट अपनी दक्षता का परिचय देते हैं. वहीं आम लोगों को आनंद भी खूब देते हैं. राजीव रंजन ने बताया कि एयर शो के माध्यम से युवा पीढ़ी को वायु सेना की ओर आकर्षित करना और वायु सेना में अपना करियर चुनना मुख्य उद्देश्य होगा और इसके लिए पायलट से सीधे लोगों की बातचीत भी कराई जाएगी.