कड़ाके की ठंड में सभी निजी और सरकारी स्कूल 12 तक बंद

1740
0
SHARE

भागलपुर: बिहार के कई भागों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बढ़ती ठंड को देखते हुए भागलपुर जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने नर्सरी से आठवीं कक्षा तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों को नौ से 12 दिसंबर तक बंद करने का निर्देश जारी किया है। इससे पहले आठवीं कक्षा तक सुबह 8:30 बजे से खोलने का निर्देश दिया था। पिछले दो दिनों से अचानक पारा गिर जाने के कारण स्कूल बंद करने का फैसला किया गया है।

Read Latest News of Bhagalpur in Hindi

स्कूलों के अलावा आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। हालांकि सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को रोज की तरह स्कूल जाना है। डीएम ने कहा है कि ठंड के कारण बच्चे बीमार पड़ सकते है। इसलिए स्कूलों को बंद किया जा रहा है। डीपीओ (एसएसए) नसीम अहमद ने बताया कि डीएम के निर्देश मिलने के बाद सभी स्कूलों के हेडमास्टर को विद्यालय बंद करने का पत्र भेज दिया गया है।

हालांकि, कई निजी विद्यालयों में शाम 5:30 बजे तक डीएम के निर्देश की कोई जानकारी नहीं थी। संत जोसेफ स्कूल के प्राचार्य अमल राज ने बताया कि डीएम के निर्देश का पत्र अब तक नहीं मिला है लेकिन स्कूल बंद कर दिया गया है।

Read Updated News of Bihar in Hindi

माउंट असीसी के प्राचार्य जोश थेक्कल ने बताया कि स्कूल बंद करने की सूचना मिल गई है और अभिभावकों को भी भेज दी गई है। संत पॉल के प्राचार्य ने बैजल क्वाड्रेस ने भी कहा कि उन्हें कोई पत्र नहीं मिला है पर ठंड के कारण स्कूल बंद कर दिया गया है। संत टेरेसा स्कूल में भी डीएम का पत्र नहीं पहुंचा था।