छात्र विकसित होंगे तो विकसित होगा बिहार और बिहार के विकास से देश विकसित होगा : प्रो. रणवीर नंदन

80
0
SHARE

औरंगाबाद – बिहार विधान परिषद के सदस्य व छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना है कि छात्र विकसित होंगे तो विकसित होगा बिहार और बिहार के विकास से देश विकसित होगा। इसी के चलते उन्होंने छात्रों के विकास के लिए स्टार्टअप व स्टुडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना अपने सात निश्चय में लाया। मेधावी छात्रों के तकनीकि शिक्षा प्राप्त करने में गरीबी बाधक न हो उसके लिए स्टुडेन्ट क्रेडिट कार्ड की तथा लडकियों को शिक्षित करने के लिए जन्म से लेकर स्नातक तक की पढ़ाई के लिए 54100 व्यवस्था की।

उन्होेंने कहा कि देव के सूर्य मंदिर की भूमि यहां के छात्रों का शैक्षणिक, आर्थिक व मानसकि विकास कर रही है। प्रो. रणवीर नंदन सोमवार को अपने जिला प्रवास के दौरान औरंगाबाद के सिन्हा काॅलेज सभागार में औरंगाबाद जिला छात्र जदयू के कार्यकार्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्र जदयू राज्य के हर विधानसभा में हर दस बूथ पर एक जागृत केन्द्र बना रहा है। लोकनारायण जयप्रकाश नारायण के जन्म दिन के मौके पर 11 अक्टूबर को पटना के बापू सभागार में जागृत केन्द्र प्रभारियों का सम्मेलन होगा। उन्होंने कहा कि कुल मतदाताओं में 16 प्रतिशत संख्या 18 से 25 वर्ष के युवाओं की है और इनके बल पर देश का भविष्य निर्भर करता है। अगर छात्र जदयू के कार्यकर्ता अगर सजग हो जाएंगे तो हम सभी 40 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेंगे। हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छात्र राजनीति से उपर उठकर इस मुकाम तक पहंचे हैं वे जेपी के अनुयायी थे और मुख्यमंत्री तक पहुंचे हैं। वे न्याय के साथ विकास के पक्षधर हैं। उनका मानना है कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए राजनीति के साथ-साथ समाज सुधार की भी जरूरत है। इसी तहत उन्होंने शराबबंदी किए साथ ही साथ दहेजबंदी व बाल विरोह को रोकने के लिए अभियान चला रहे हैं।

इस मौके पर छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने कहा कि छात्र जदयू के कार्यकर्ता छात्रों की समस्या समाधान व सरकार की ओर से छात्रों के लिए चल रहे योजनाओं का लाभ हर छात्र तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि छात्र जदयू के कार्यकर्ता विरोधियों के हर चुनौतियों से मुकाबला करने को तैयार हैं। और यहां एनडीए पूरी तरह एकजुट है। कई छात्र नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र जदयू के जिला अध्यक्ष आनंद वैभव संचालन छात्र नेता रोहित कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर औरंगाबाद जिला जदयू के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, युवा जदयू के अध्यक्ष अनिल मेहता, छात्र जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष अंकित तिवारी, रोहित कुमार सिंह, जिला जदयू के प्रवक्ता बसंत कुमार, चन्द्र वंशी, कुंदन कुमार, विजय कुमार, यादव काॅलेज छात्र संघ अध्यक्ष विकास कुमार, सचिव राहुल कुमार, नीतीश कुमार वर्मा, रामानुज सिंह, कर्ण सिंह सहित कई नेता मौजूद थे।