औचक निरीक्षण से कर्मियों में मचा हड़कंप

704
0
SHARE

बारुण/औरंंगाबाद – प्रखंड मुख्यालय के सभी कार्यालयों का सोमवार को प्रखंड प्रमुख धनिकलाल मण्डल व लोक निर्माण के प्रखंड अध्यक्ष रंजीत सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण की जानाकरी मिलते ही सभी कर्मियों में हड़कंप मच गया व सभी अपने-अपने स्थान पर पहुंचने लगे। प्रमुख ने आरटीपीएस, बाल विकास परियोजना कार्यालय, प्रखंड आपूर्ति कार्यालय, कृषि भवन व मनरेगा के कार्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें लगभग सभी कार्यालयों से कर्मी अनुपस्थित मिले।

प्रमुख ने बताया कि उक्त सभी कार्यालयों के निरीक्षण के क्रम में आरटीपीएस कार्यालय का वितरण काउंटर पर कोई भी कर्मी मौजूद नहीं थे। वहां खड़े लोगों ने बताया कि वे लोग काफी समय से खड़े है। उन्हें अभी तक सम्बन्धित प्रमाण पत्र नहीं मिला है। साथ ही प्रमुख ने बताया कि सबसे ज्यादा कमी बाल विकास परियोजना के कार्यालय में देखने को मिली। आने से पूर्व ही उपस्थिति पंजी पर उपस्थित एक कर्मी का दिखाया गया। वहीं पूर्व से ही छुट्टी के आवेदन पर बिना दिनांक निर्धारित किये ही आवेदन जमा किया गया था। जबकि निरीक्षण के क्रम में ही कार्यालय खुला था। तो फिर पूर्व से ही कैसे उपस्थिति बनी हुई थी। जिससे स्पष्ट होता है कि समय पर उक्त कार्यालय में कर्मी नहीं आते और अनियमतायें बरतते हैं।

इसके उपरांत कृषि भवन में आधार सेंटर पर अधिक पैसे लेने का मामला सामने आया है। मनरेगा कार्यालय का भी वही हाल रहा सुबह के कार्यालय समय से विलम्ब ही कर्मी व अधिकारी पहुंचते हैं। आपूर्ति विभाग का कार्यालय भी बन्द पाया गया। फिलहाल वैसे कर्मियों का उपस्थिति काटी गयी है। वैसे सभी कर्मियों से जो गयाब मिले है। प्रमुख ने जिलापदाधिकारी राहुल रंजन महिवाल को फोन कर के निरीक्षण की सूचना दी। जिससे जिला पदाधिकारी ने बीडीओ से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कार्रवाई करने की बात कही।