शांति समिति की बैठक में विसर्जन पर हुई चर्चा

640
0
SHARE

देव/औरंगाबाद – दशहरा पर्व को लेकर देव थाना परिसर में बुधवार को सीओ अरुण कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। सीओ ने कहा कि नवरात्रि, दशहरा पर्व शांतिपूर्वक ढंग से मनाएं। दशहरा पर्व असत्य पर सत्य का विजय का प्रतीक है। इससे हमें सीख लेने की जरूरत है। पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने के लिए प्रशासन कृत संकल्पित है। रावण पुतला दहन कार्यक्रम पर आयोजन समिति को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्कता का निर्देश दिया।

सीओ ने कहा कि दशहरा के दौरान डीजे एवं अश्लीलता प्रतिबंधित रहेगा। क्षेत्र में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पर्व को देखते हुए पुलिस गश्ती तेज कर दी गई है। कहा कि कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका यदि आप लोगों को होती है तो तुरंत सूचना दें, सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। कोई व्यक्ति शराब का सेवन, बनाने या व्यापार करने में लगे हैं उनकी सूचना प्रशासन को दें। आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा। स्थानीय लोगों के सहयोग के बिना शांति व्यवस्था कायम नहीं हो सकता। इसके लिए आप लोग पुलिस प्रशासन को सहयोग करें। ताकि विधि व्यवस्था बनाए रखने में आसानी हो सके।

बैठक में मूर्ति विसर्जन पर चर्चा हुई। जिसमें देव मुख्यालय की मूर्ति रानी तालाब की जगह बगल के नदी में एवं चांदपुर गांव की मूर्ति पातालगंगा की जगह नवनिर्मित कच्चा तालाब में विसर्जन पर विचार आया ताकि दोनों महत्वपूर्ण स्थान की स्वच्छ्ता बनी रहे। इस मौके पर थानाध्यक्ष सुबोध प्रसाद, राजेन्द्र गुप्ता, रत्नाकर सिंह, अनिरुद्ध सिंह, सुधीर सिंह, चंद्रवंशी मुना तिवारी, अनिल सिंह, राजेंद्र यादव, उपेन्द्र यादव, धर्मदेव यादव, मो वाहिद अली, मो मुनीर खान,,मो नसीम, मो मुमताज सहित विभिन्न पूजा समिति के सदस्य उपस्थित थे।