औरंगाबाद में गैस कटर से एटीएम काट कर अपराधियों ने उड़ाए 22 लाख रुपये

80
0
SHARE

AURANGABAD: बिहार के औरंगाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र में बाईपास से पहले महेश्वरम मंदिर के बगल में स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम को काटकर अज्ञात अपराधियों ने करीब 22 लाख रुपये की चोरी कर ली। इस घटना को बुधवार की रात अंजाम दिया गया जिसका पता गुरुवार की सुबह चला। जानकारी मिलते ही नगर थाना पुलिस पहुंची और उसके बाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका भी यहां पहुंचे। घटना की छानबीन करते हुए उन्होंने तत्काल सदर एसडीपीओ को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार मंदिर के बगल में आईडीबीआई एटीएम कई सालों से संचालित हो रहा है। गुरुवार की सुबह सफाई कर्मी यहां पहुंचा तो उसने एटीएम को क्षतिग्रस्त पाया जिसके बाद उसने बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। आईडीबीआई बैंक के अधिकारी तत्काल यहां पहुंचे और नगर थाना पुलिस को सूचना दी गई।

एटीएम को गैस कटर से काटा गया था। सामने के हिस्से को गैस कटर से काटने के बाद दूसरे लेयर में रखे पैसों को चोरों ने निकाल लिया। इसके बाद यहां से आसानी से चले गए। प्रारंभिक छानबीन में यह बात भी स्पष्ट हुई कि अपराधी निश्चित रूप से कोई चार पहिया गाड़ी लेकर आए होंगे। गैस कटर सहित अन्य सामान लेकर वे अंदर पहुंचे। शटर गिराकर इस घटना को अंजाम देने का कयास लगाया जा रहा है। चोरों की चादर बरामद हुई है। हालांकि पुलिस गंभीरता से छानबीन में जुट गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस एटीएम में कोई गार्ड नहीं होता था और संभवत इसी का लाभ अपराधियों ने उठाया है। रात में भी आसानी से वे घुस गए और मशीन को काटकर पैसे उड़ा कर चले गए। कहा गया कि यह जिले में घटित होने वाली पहली घटना है। पूर्व में एसबीआई के एटीएम में इस तरह की चोरी का प्रयास किया गया था जहां आग लगने के कारण अपराधी पूरी तरह सफल नहीं हो पाए थे। इस बार उन्होंने बड़ी राशि उड़ाने में सफलता प्राप्त की। लोगों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।