बाबा रामदेव ने कहा – रविशंकर प्रसाद को आशीर्वाद देने आया हूँ कि वो विजयी हों

242
0
SHARE

पटना – पटना साहिब से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद के लिए वोट मांगने राजधानी पटना पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव. मीडिया से बात करने के दौरान बाबा ने कहा कि ‘मेरे संबंध नीतीश, तेजस्वी, तेजप्रताप से अच्छे हैं लेकिन मैं यहाँ रविशंकर प्रसाद के लिए आया हूँ. उन्हें आशीर्वाद देने आया हूँ कि वो विजयी हों.’ साथ ही उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण है इसलिए जरुर वोट करें.

दरअसल बाबा रामदेव बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर के नामांकन में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे. उन्होंने कहा – ‘रविशंकर प्रसाद अच्छे और संघर्षशील व्यतित्व के हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव आने वाले 25 से 50 सालों के चुनाव का आधारशिला तैयार करेगा क्योंकि आने वाले 10 सालों में भारत की सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक, चिकित्सीय और अन्य क्षेत्रों में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है.

साथ ही उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि राजनीति के तीन बड़े पहलू होते हैं. पहला पहलू ये है कि राजनेता के साथ हमारा पर्सनल कैसा संबंध है, राजनेता किस वर्ग को रिप्रजेंट करता है, वह यादव है, भूमिहार, ब्राह्मण या दलित वर्ग का है. कहीं से भी हमरा व्यक्तित्व जुड़ता है उम्मीदवार के साथ और ये मायने रखता है. उनका कहना था कि समाज में सभी वर्ग समूहों का रिप्रजेंट होना चाहिए और उम्मीदवार का उन सबो से जुड़े होना उम्मीदवार के हित में अच्छा है.

अंत में उन्होंने कहा कि नीतियों से ही देश चलता है, देश हित के लिए देश के हर तबके के लोगों के सुरक्षा से हर वो पहलू जो सामाजिक विकास के लिए व देश को सम्मान व गौरव प्राप्त करने के लिए अगर कोई किसी खास व्यक्ति में यह देखता है तो उसे सत्ता में रहना चाहिए और मैं ये नहीं कह रहा दुनियाभर के लोगों का ऐसा मानना है मोदी जी के लिए।