बगहा में आम जनता सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां, बड़ी संकट को दे रहे न्योता

55
0
SHARE

BAGHA: वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सरकार कई तरह से लोगों को जागरूक कर रही है. सरकार लगातार समझा रही है कि कोरोना से बचाव के लिये सोशल डिस्टेंस बनाकर रहे हैं. लेकिन बगहा के प्रखंड में आम आदमी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कई बार आम आदमियों को समझाया गया है कि लेकिन वे समझने की तैयार नहीं हैं.

पश्चिमी चंपारण के बगहा से योगापट्टी लेकर लोरिया तक यह वायरस आ चुका है लेकिन अभी भी बगहा के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं. तस्वीर बगहा के नगर के बीच सब्जी मंडी है. मंडी से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर पटखौली थाना है और आधा किलोमीटर की दूरी पर पुलिस अधीक्षक का कार्यालय और आवास है. लेकिन सब्जी मार्केट में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही है.

अब देखना यह है कि प्रशासन कब तक लोगों को समझा पाएगी कि कोरोना वायरस क्या है और इससे बचने के लिए सोसल डिस्टेंस और मास्क पहनना कितना जरूरी है. गौर करने की बात यह है कि बगहा बिहार के आखिरी छोर पर है और उत्तर प्रदेश की सीमा पर है. अभी हाल के रिपोर्ट के अनुसार कुशीनगर तक वायरस के होने और लोगों के पॉजिटिव की सूचना मिल रही है. कुशीनगर से बगहा 60 किलोमीटर की दूरी पर है और लोरिया से महज 30 किलोमीटर के आसपास है.

ऐसे में अगर प्रशासन द्वारा बगहा के लोगों पर कड़ी कार्रवाई करके रोक ना लगाई तो आने वाले दिनों में बगहा को भी ऑरेंज जोन से निकलकर रेड जोन होने में समय नहीं लगेगा.

बगहा से दीपक अग्रवाल की खास रिपोर्ट