छिपकली गिरा हुआ भोजन खाने से स्कूल के आधे दर्जन बच्चे बीमार

430
0
SHARE

बांका – जिले के चांदन प्रखंड के मध्य विद्यालय बरगचनिया में एमडीएम भोजन के बने दाल में छिपकली गिरा हुआ भोजन खाने से स्कूल के आधे दर्जन बच्चे बीमार. घटना से मचा हड़कंप. कुछ बच्चों को पेट में दर्द, उल्टी और मचोड़न इत्यादि की शिकायत होने लगी जिससे परिजनों में रोष देखने को मिला. परिजनों द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को रेफरल अस्पताल कटोरिया लाया गया जहां चिकित्सक ने इलाज के दौरान 2 घंटे तक अपने निगरानी में रखा गया. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार कटोरिया अस्पताल पहुँच कर बच्चे से मिले एवं विद्यालय का किये जाँच.

विद्यालय के सचिव पति भीम यादव एवं ग्रामीणों का कहना है कि एक शिक्षक एवं रसोई के भरोसे एक से आठवीं क्लास तक 190 छात्रों का भविष्य पर संकट मंडरा रहा है. शिक्षक नहीं तो स्कूल नहीं. बंद रखा जाए स्कूल नहीं तो शिक्षक और रसोईया दिया जाए.

जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि म. विद्यालय बरगुनिया पंचायत धनुवसार अंचल चांदन का मामला है. बच्चों के दाल में छिपकली गिरा हुआ खाने से तबियत बिगड़ गई. शिक्षक व परिजनों द्वारा अस्पताल लाया गया बच्चे सुरक्षित है. वहीं बीईईओ अशोक कुमार को जिओ सिम रखने का निर्देश देते हुए स्कूल में शिक्षक उपलब्ध कराने की बात कही गई. एसएस कमेटी को निरस्त कर रसोईया की बहाली करने का निर्देश स्थानीय बीईईओ एवं एमडीएम प्रभारी को दिया निर्देश.