योगी के दरभंगा आगमन से पहले नीतीश ने छेड़ा गौ रक्षक और गौपालक का मुद्दा

896
0
SHARE

दरभंगा समाचार / संवाददाता- (Darbhanga News)

आम तौर पर भाजपा गौ रक्षक और गौ पालक के मुद्दे पर सियासी लड़ाई शुरु कर आम लोगों के बीच हिन्दुवाद छवि को बनाये रखने की कोशिश करती रहती है।

Read More Darbhanga News in Hindi

पर यह पहली बार देखने को मिला की कल बुधवार को योगी आदित्यनाथ के दरभंगा आगमन से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को गौपालक और योगी आदित्यनाथ को गाय के नाम पर गौरक्षक दल बना कर लोगों को भड़काने वाले नेता के रूप में पेस कर दी, साथ ही इनसे बचने के लिए भी लोगों को सलाह दे डाली। दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के दरभंगा आगमन से ठीक एक दिन पहले दरभंगा में एक सरकारी कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंन्त्री नीतीश कुमार भाग लेने पहुंचे, जहां कई कड़ोरों की योजनाओ का शिलान्यास और उद्धघाटन किया | सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने योगी का बिना नाम लिए खूब निशाना साधा । नीतीश ने कहा हमलोग गौपालक हैं और ये लोग गो रक्षक दल बनाते हैं जो सिर्फ लोगों को सिर्फ भड़काने का काम करते हैं । योगी को नसीहत देते हुए नीतीश कुमार ने कहा उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा गायें सड़को पर लावारिस [आवारा] घूमती है और प्लास्टिक खाती है, उसकी देख भाल क्यों नहीं ये लोग करते हैं। उन्होने कहा कि अगर ये लोग गौरक्षक हैं तो इनकी सेवा क्यों नहीं करते ? उसको देखने वाला कोई नहीं है। नीतीश ने सीएम योगी को बिहार से सिख लेने की नसीहत देते हुए कहा की हमलोग लावारिस गाय को गौशाला में रखने और देखभाल करने का आदेश दिए हैं। नीतीश कुमार ने योगी के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी खींचाई करते हुए कहा की हमलोग जो कहते हैं वो पूरा करते हैं। कुछ लोग कहते तो हैं पर करते नहीं और भूल जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को मोदी जी ने पटना में आकर खुद उनसे कहा ये शराबबंदी साहसिक कदम है , फिर बिहार में शराबबंदी सफल हो सकता है तो उत्तर प्रदेश, झारखंड में शराब बंदी क्यों नहीं।

Read More Bihar News in Hindi in Hindi

साफ़ है योगी के आगमन से पहले आनन फानन में नीतीश कुमार भी दरभंगा पहुंच। लोगों को अपना सन्देश देकर एक साथ “एक तीर से दो निशाना” साधा , एक तो दरभंगा वासी को तोहफे के रूप में करोड़ों रूपये की योजना का लाभ दिया, वहीं योगी के झांसे में न आने की अपनी बात भी कह डाली |