गैंगस्टर कन्हैया सिंह गिरफ्तार, निशाने पर थे नेता और ठीकेदार

1005
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – जिला पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए मोस्ट वांटेड गैंगस्टर कन्हैया सिंह व उसके साथियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर एडिशनल एसपी मनोज तिवारी एवं एएसपी (अभियान) अमृतेश कुमार ने सयुंक्त रूप से छापेमारी करते हुए झारखंड के बोकारो से गिरफ्तार कर लिया। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टर कन्हैया सिंह व उनके गिरोह द्वारा सुपारी लेकर जिले के कई नामी गिरामी ठेकेदारों की सुपारी लेकर हत्या करने की योजना थी।

बता दें कि फर्टिलाइजर और रिफाइनरी में कन्स्ट्रक्शन प्रोजेक्ट पर सबकी निगाहें टिकी हैं, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि टेंडर मैनेज और ठेकेदारों से लेवी वसूली के खातिर कई खूनी अदावत हो सकती है ऐसे में कन्हैया गिरोह की गिरफ्तारी पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

एसपी अवकाश कुमार ने मीडिया को बताया कि कन्हैया पर विभिन्न थानों में हत्या और आर्म्स एक्ट के 6 से अधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया इसके अलावे उसके गिरोह के लखीसराय के सूर्यगढ़ा निवासी मनीष कुमार, बरौनी थानाक्षेत्र के गडहरा निवासी कौशल कुमार, बीहट के सचिन कुमार एवं श्याम किशोर सिंह को दो देशी कट्टा, एक ऑटोमेटिक पिस्टल, 17 गोली, और दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के सामने कई शराब माफियाओं से खुद के रिलेशन की बात स्वीकारी है जिसे पुलिस अनुसंधान का हवाला देते हुए नाम को गुप्त रखा है। एसपी ने बताया कि पुख्ता साक्ष्य मिलने पर उन पर कार्रवाई होगी। बहरहाल, कन्हैया सिंह की गिरफ्तारी से लोगों ने राहत की सांस ली है।