नव निर्वाचित बिशप ने पूरे विधि-विधान से बेतिया चर्च में आसन ग्रहण किया

541
0
SHARE

पटना – बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ‘‘अल्पसंख्यक विभाग’’ के उपाध्यक्ष सिसिल साह ने बताया कि कल बेतिया चर्च, बेतिया में बिहार के बेतिया धर्मप्रांत के नव निर्वाचित फादर पीटर गोवियस को अभिषेक कार्यक्रम में पूरे ईसाई विधि-विधान के साथ धर्माध्यक्ष का आसन प्रदान किया गया।

इस अवसर पर सिसिल साह ने अपने बधाई संदेश में कहा कि नवनिर्वाचित दूसरे बिशप जो भागलपुर के हैं, वे मंगलूर से आते हैं और उनको बेतिया धर्मप्रांत का बिशप बनाया गया है। उन्होंने कहा कि 3 जुलाई, 2013 से बेतिया धर्मप्रांत में बिशप का स्थान खाली था। प्रथम बिशप विक्टर हेनरी ठाकुर थे जो फिलहाल रायपुर आर्चडायसिस का कार्य देख रहे हैं। बिशप के नहीं रहने से वर्तमान प्रशासक लॉरेंस पास्कल वहां का सारा काम-काज देख रहे थे इसलिए वर्तमान प्रशासक पास्कल भी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने बताया कि बेतिया डायसिस में पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, गोपालगंज, सारण, सिवान, बगहा, रामनगर, नरकटियागंज, मोतिहारी, सुगौली, रक्सौल, अरेराज, छपरा एवं सोनपुर के अंतर्गत आता है। इसाईयों की जनसंख्या 14.5 मिलियन है।

उन्होंने कहा कि बेतिया धर्मप्रांत के नवनिर्वाचित फादर पीटर गोवियस के बिशप बनाये जाने से पूरे बिहार अल्पसंख्यक इसाई समुदाय की ओर से बधाई।