बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कन्हैया कुमार का किया सपोर्ट

209
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय‘कोई तो सूद चुकाए, कोई तो जिम्मा ले उस इंकलाब का जो आज तक उधार सा है।’

उक्त बातें सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के प्रचार के लिए बेगूसराय पहुंची मशहूर फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने बलिया में एक जनसभा के दौरान बीते गुरूवार को कही। शबाना आजमी सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के चुनाव प्रचार के लिए बेगूसराय पहुंची थी जहां उन्होंने बलिया तथा बरौनी में 2 सभाएं की।

सभा के दौरान फिल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज बीजेपी के नेता समाज में सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं और हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों के भाईचारे को तथा गंगा जमुनी तहजीब को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए इन नेताओं से लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

शबाना आज़मी ने कहा कि भारतीय संविधान ने हमें असीम ताकत सौंपी है और हम उनका उपयोग कन्हैया के पक्ष में मतदान कर उसे संसद भवन पहुंचाने का काम करेंगे। जिससे गरीब मजदूरों की आवाज को कन्हैया बुलंद कर सकें। शबाना आज़मी ने इस चुनाव को महत्वपूर्ण चुनाव करार देते हुए कहा कि 2019 का चुनाव आगे चलकर हमारे भविष्य को तय करेगा। सीपीआई नेताओं के संबंध में शबाना आज़मी ने कहा कि सीपीआई के नेताओं के पास अकूत दौलत नहीं होती लेकिन उनके मन में संतोष होता है और वह उसी में खुश रहते हैं।

मशहूर अभिनेत्री शबाना आज़मी ने कहा कि इस देश में 50% आबादी युवाओं की है और आज युवा बेरोजगारी के कगार पर हैं। अगर सिर्फ बेगूसराय की बात की जाए तो भी यहां 6.1% युवाओं के पास रोजगार नहीं है। आज लोग धर्म के नाम पर और जाति के नाम पर समाज को बांट रहे हैं। जबकि कश्मीर की स्थिति है कि वहां के हिंदू और मुसलमान भले ही उनका धर्म अलग लेकिन उनके भाईचारे को देखकर पता नहीं चलता कि वहां कोई उन्माद है।

गिरिराज सिंह के द्वारा कब्र के लिए 3 गज की जमीन पर दिए गए बयान के आलोक में शबाना आजमी ने कहा कि आज लगता है बेगूसराय से कानून और प्रशासनिक व्यवस्था समाप्त हो गई है। अंत में शबाना आज़मी ने कहा कि प्यार का जश्न नई तरह से मनाना होगा, गम किसी दिल में सही मगर गम को मिटाना होगा।