पद्मश्री सुधा वर्गीज की संस्‍था नारी गुंजन प्रेरणा के बच्‍चों की मदद को आगे आया डॉ दयाल फाउंडेशन

166
0
SHARE

पटना – राजधानी पटना के मशहूर चिकित्‍सक डॉ शंकर दयाल की पुण्‍यतिथि के अवसर पर आज पद्मश्री सुधा वर्गीज की संस्‍था नारी गुंजन प्रेरणा के बच्‍चों को डॉ दयाल फाउंडेशन के अध्‍यक्ष निशांत दयाल ने दो साल के लिए गोद लिया है। साथ ही उन्‍होंने इस संस्‍था में रह रहे बच्‍चों के बीच बुक्‍स, स्‍टेशनरी, दूध, क्रीम, पाउडर, कपड़े, खेल की सामग्री समेत स्‍कूली बच्‍चों के जरूरत की समानों का वितरण किया। गौरतलब है कि नारी गुंजन प्रेरणा संस्‍था में छह साल तक के बच्‍चे रहते हैं, जिनके बेहतर भविष्‍य के लिए निशांत दयाल ने संस्‍था की मदद करने का फैसला लिया है।

इस मौके पर पद्मश्री सुधा वर्गीज ने डॉ दयाल फाउंडेशन और निशांत दयाल का आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि अभी तक हम अपने स्‍तर से और सरकार की मदद से यह संस्‍था चला रहे थे। इसमें अब दो साल के लिए डॉ दयाल फाउंडेशन का साथ मिला है, जो सराहनीय है। यहां के बच्‍चों को इस मदद की बेहद जरूरत थी।

वहीं, निशांत दयाल ने कहा कि हमारी संस्‍था पिछले 13 सालों से हर फील्‍ड में काम कर रही है। समाज के पिछड़े लोगों को आगे बढ़ाना इस संस्‍था का लक्ष्‍य है। हम क्रिकेट के फील्‍ड में भी काम करते हैं। हमने इस संस्‍था से पहले बंगलोर स्थित मदर टेरेसा ऑफिनेटस को भी गोद लिया है, जिसका पूरा खर्च हमारी संस्‍था उठाती है। अब हम बिहार में आदरणीय पद्मश्री सुधा वर्गीज के साथ काम करने के फैसला लिया है।

उन्‍होंने कहा कि आज 30 जुलाई 2019 को हमने इस संस्‍था के साथ काम करने की शुरूआत भी कर दी है। आज मेरे पिता डॉ शंकर दयाल की पुण्‍यतिथि है, इसलिए नारी गुंजन प्रेरणा संस्‍था के साथ काम की शुरूआत के लिए इससे बेहतर दिन कोई हो नहीं सकता था। इसमें पद्मश्री सुधा वर्गीज से मिले सहयोग के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।