जैकी श्रॉफ के हाथों डॉ राजीव कुमार सिंह को मिला ग्लोबल चॉइस अवार्ड 2019

213
0
SHARE

देश के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट, सिवान की धरती के लाल और साईं हेल्थ केअर के निदेशक डॉ राजीव कुमार सिंह को हेल्‍थ केयर के क्षेत्र में देश के सबसे प्रतिष्ठित ग्लोबल चॉइस अवार्ड 2019 से सम्‍मानित किया गया। देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित ग्लोबल चॉइस अवार्ड 2019 में उन्‍हें यह सम्‍मान बॉलीवुड स्‍टार जैकी श्रॉफ के हाथों से दिया गया। इसके लिए डॉ राजीव कुमार सिंह ने जैकी श्रॉफ के साथ – साथ ग्लोबल चॉइस अवार्ड 2019 का भी आभार व्‍यक्‍त किया और अपनी खुशी जाहिर की।

बता दें कि डॉक्टर राजीव ने फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में हमेशा अपने प्रदेश और देश का नाम रौशन करते रहे हैं। इसलिए उन्‍हें अब तक देश – विदेश में कई बड़े अवार्डों से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं, इनके चिकित्सा विधि के क़ायल बॉलीवुड स्टार्स में गोविंदा, अरबाज़ खान, शैफ अली ख़ान, प्राण, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर कपूर, तुषार कपूर, आदित्य पंचोली सहित कई नाम है, जिन्होंने इनकी सेवाएं ली हैं। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी इन्होंने सफल कार्यकाल का निर्वहन किया है।

अब डॉ राजीव बिहार को दर्द मुक्त बनाने का सपना लिए पटना में अस्पताल साईं हेल्थ केअर की शुरूआत की है, जिसमें अब आधुनिक तकनीकों के साथ आधुनिक दर्द निवारक मशीनों का संगम है जो साईं हेल्थ केअर को पूरे देश मे प्रसिद्धि दिला चुका है। राष्ट्रीय स्तर पर मिला ये पुरस्कार इस बात का सूचक है कि “सिवान के इस लाल” ने चिकित्सा को न सिर्फ पेशा बल्कि धर्म मान कर निर्वहन किया है और जनसेवा में खुद को समर्पित कर दिया है।

सिवान के संठी गांव में सैनिक पिता के घर जन्मे डॉ राजीव को बचपन से ही देश और समाज के सेवा की जो तालीम मिली, जिस राह पर चल डॉ राजीव 200 से ज्यादा निशुल्क चिकित्सा कैम्प के आयोजन सहित, पटना के बाहर से आये मरीजों के रहने के लिए निशुल्क व्यवस्था तक कर चुके हैं। इसके अलावा हमेशा समाजहित से जुड़े मुद्दों पर कार्य करते है और तत्काल में रोटरी पटना ग्रेटर के अध्यक्ष पद पर भी काबिज़ हैं।